मेयर और पार्षद के खिलाफ FIR: शोभायात्रा में तिरंगा उल्टा पकड़ने का है मामला, मेयर ने कहा-मैं पुन: खेद व्यक्त करती हूं…

राजनांदगांव/भिलाई। सावन के अंतिम सोमवार निकली शोभायात्रा में तिरंगा उल्टा लेकर चलने के मामले में कोतवाली पुलिस ने महापौर हेमा देशमुख और पार्षद मणि भास्कर गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। सबसे पहले उल्टा तिरंगा लेकर शोभायात्रा में चलने का महापौर का वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर भाजपा पार्षदों ने पुलिस से जुर्म दर्ज करने की मांग की थी।


दो दिन बाद भास्कर गुप्ता का भी एक वीडियो सामने आ गया जिसमें वे तिरंगा झंडा उल्टा लेकर चलते हुए दिख रही हैं। वीडियो और फोटो सामने आने के बाद कांग्रेस के पदाधिकारियों ने एसपी को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की।

दोनों ही मामलों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मेयर और पार्षद के खिलाफ भारतीय ध्वज आचरण संहिता की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की पुष्टि एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने की है। शुरुआत में जब मेयर का वीडियो वायरल हुआ था तो उन्होंने इसके लिए खेद प्रकट करते हुए बताया था कि तिरंगा के अपमान का सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा था कि उल्टा तिरंगा झंडा देने वाले की मानवीय भूल है।


मेयर हेमा देशमुख ने कहा, देश का संविधान और कानून सर्वोपरि है। मैं राष्ट्र ध्वज तिरंगे झंडे का पूरा सम्मान करती हूं और मैं सदैव नतमस्तक हूं और रहूंगी। कानून अपना काम करे संविधान सम्मत मैं हर जांच के लिए तैयार हूं। मानवीय भूल पर भी मेरे द्वारा पूर्व में भी खेद प्रकट किया गया था। जाने-अनजाने में भी राष्ट्रध्वज की शान में कोई भी कमी हुई होगी उसके लिए मैं पुनः हृदय से खेद व्यक्त करती हूं।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

रायपुर लोकसभा में 38 अभ्यर्थी मैदान में: सुबह 7...

रायपुर। रायपुर लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 7 मई की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा। मतदान की समाप्ति 6 बजे शाम को...

हॉकी हब राजनांदगांव से एक और प्लेयर का सिलेक्शन:...

राजनांदगांव। हॉकी नर्सरी राजनांदगांव (छत्तीसगढ़) की कु.अनिशा साहू का चयन ब्रेडा नीदरलैंड में 18 मई से 31 मई 2024 तक आयोजित है। टूर ऑफ...

कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू का डोर टू डोर जनसम्पर्क...

दुर्ग। प्रचार प्रसार का दौर पांच मई को संध्या पांच बजे खत्म हो गया इसके बाद छह मई को डोर टू डोर जनसंपर्क कांग्रेस...

BSP में एक और हादसा: पैनल बैठाने का चल...

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के SMS 3 में शनिवार-रविवार की देर रात भीषण आग लग गई थी। आग लगने से वहां अफरा तफरी मच...

ट्रेंडिंग