शिक्षा नगरी में एक और सुसाइड: NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने लगाई फांसी, इस साल अब तक 7 स्टूडेंट्स दे चुके हैं जान

डेस्क। शिक्षा नगरी कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक कोचिंग स्टूडेंट मौत को गले लगा रहे हैं. बुधवार को एक और कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जवाहर नगर थाना इलाके में रह रही एक छात्रा पिछले साल कोटा में आई थी और नीट की तैयारी कर रही थी. पिछले 20 दिन से वह महावीर नगर फर्स्ट स्थित एक पीजी में किराए का कमरा लेकर रह रही थी.

कोचिंग छात्रा के सुसाइड की जानकारी बुधवार को मिली. लखनऊ की रहने वाली छात्रा सौम्या के फांसी लगाए जाने की पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने उसके शव को कोटा के एमबीएस चिकित्सालय में रखवा दिया है, परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया है. पुलिस के अनुसार छात्रा को लास्ट टाइम उसके दोस्त ने देखा था. जवाहर नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि थाना जवाहर नगर पर सूचना मिली कि एक बच्ची ने सुसाइड किया है. तुरंत मौके पर पुलिस टीम गई और जांच शुरू की है. छात्रा का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है. बच्ची यूपी लखनऊ की रहने वाली थी और 2023 से कोटा में रहकर नीट की पढ़ाई कर रही थी. उन्होंने स्टूडेंट से अपील करते हुए कहा कि हमें सबको समझना पड़ेगा कि यह जीवन का एक पार्ट है यह संपूर्ण जीवन नहीं है.

डॉक्टर या इंजीनियर के अलावा भी समाज में सभी तरह के लोग हैं. कई सेवाएं हैं सभी बच्चों से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि वह अपने प्रयास पूरे करें, कोटा में बहुत अच्छा माहौल है. अगर यदि परेशान है और नहीं कर पा रहे हैं तो माता-पिता से बात करें, कोचिंग में शेयर करें, पीजी वालों से शेयर करें, दोस्तों से शेयर करें, अपने जीवन को नष्ट नहीं करें.

हैंगिंग डिवाइस नहीं होने पर सीज किए जा चुके हैं हॉस्टल
शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने कहा कि पहले भी हमने हैंगिंग डिवाइस नहीं होने पर हॉस्टल को सीज किया है, इस मामले में भी यदि लापरवाही है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

हाल के दिनों में इतने सुसाइड के मामले सामने आए

  • 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के विलावला गांव निवासी 19 वर्षीय मोहम्मद जैद मलिक ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी.
  • 30 जनवरी को बोरखेड़ा क्षेत्र की शिव विहार निवासी छात्रा निहारिका (18) ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली.
  • 2 फरवरी को यूपी के गोंडा जिले के नूर मोहम्मद (27) ने आत्महत्या की थी.
  • 8 मार्च को छत्तीसगढ़ निवासी 16 वर्षीय छात्र शुभ चौधरी ने आत्महत्या कर ली.
  • 26 मार्च को मोहम्मर उरूज (20) निवासी समधन गांव, जिला कन्नौज उत्तर ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली.
  • 28 मार्च को लखनऊ निवासी सौम्या ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया, सौम्या नीट की तैयारी कर रही थी.

खबरें और भी हैं...
संबंधित

कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू कर रहे है लगातार विभिन्न...

दुर्ग। कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू ने आज दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में जनसंपर्क करते हुए चुनाव प्रचार किया। दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र...

CG – चरित्र शंका और मर्डर: कैरेक्टर पर शक...

चरित्र शंका और मर्डर क्राइम डेस्क। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक पति ने अपनी पत्नी का मर्डर कर दिया है। पति को पत्नी के...

छत्तीसगढ़ में ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग का भंडाफोड़: जशपुर पुलिस...

जशपुर। जशपुर जिले के पुलिस कप्तान IPS शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) गैंग का भंडाफोड़ किया...

कांकेर मुठभेड़: नक्सलियों ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति, कांकेर...

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में 16 अप्रैल को हुई प्रदेश के इतिहास मे सबसे बड़ा नक्सल ऑपरेशन चलाया गया। इस एनकाउंटर 29 माओवादी मारे...

ट्रेंडिंग