दुर्ग यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में आज से एडमिशन प्रोसेस शुरू…इस बार बिल्कुल भी मंजूर नहीं होंगे ऑफलाइन आवेदन

भिलाई। कुलपति डॉ. अरूणा पल्टा ने वि.वि. प्रवेष के संबंध में 143 महाविद्यालयों कि बैठक ली। जिसमें उन्होने शासन के निर्देषानुषार 16 जून से प्रारंभ किये जा रहें प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

ऐसे सभी विद्यार्थी जिनका परिक्षा परिणाम घोसित हो चुके हैं वे प्रवेश फार्म भर सकते हैं। परन्तु सी.बी.एस.ई. एवं आई.सी.एस.सी के विद्यार्थी परीक्षा परिणाम आने के बाद ही फार्म भर पाएंगे। मेरिट सूची सी.बी.एस.ई के परीक्षा परिणाम जारी होने के सात दिन बाद जारी होगी। परन्तु ऐसे छात्र जो पिछले वर्ष बारहवी की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, वे फार्म भर सकते हैं।

प्रथम वर्ष के अतिरिक्त स्नातकोत्तर कक्षाओं में जैसे-जैसे विवि द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित होंगे प्रवेश प्रक्रिया की जा सकेगी। कुलपति ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में ऑफलाईन प्रवेश फॉर्म नहीं भरे जा सकेंगे।

उपकुलसचिव परीक्षा डॉ. राजमणि पटेल ने बताया कि प्रवेश फॉर्म के लिए बनाये गए पोर्टल में छात्रों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही महाविद्यालयों के लिए भी मेरिट जारी करने एवं अंतिम प्रवेश करने और आवष्यकतानुसार संशोधन के लिए पोर्टल तैयार किया गया है।

कुलसचिव भूपेन्द्र कुलदीप ने सभी प्राचार्यों से आग्रह किया है कि प्रवेश पूर्व वे विद्यार्थियों के पात्रता संबंधी सभी दस्तावेजों का सूक्ष्म परीक्षण करने के पश्चात ही प्रवेश सुनिष्चित करेंगे। इसके पूर्व बैठक के प्रारंभ में डॉ. सुमीत अग्रवाल, सहायक कुलसचिव ने विष्वविद्यालय की ओर से सभी प्राचार्यों का स्वागत करते हुए प्रवेश मार्गदर्षिका की जानकारी दी एवं अंत में धन्यवाद ज्ञापित कर बैठक समाप्ति की घोषण की।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

सीनियर IPS ऑफिसर रतन लाल डांगी बने डॉक्टर: हेमचंद...

रायपुर, दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के शोधार्थी स्तन लाल डांगी (वरिष्ठ आई. पी. एस) ने आज विश्वविद्यालय के टैगोर हॉल में अपने शोध-प्रबंध...

Job की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए...

दुर्ग। दुर्ग जिले में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। 21, जून को दुर्ग में 350 रिक्त पदों को...

छत्तीसगढ़ में कब होगी शिक्षकों की भर्ती? शिक्षा मंत्री...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के लगभग 78 हजार रिक्त पदों को लेकर शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने वित्त विभाग को पत्र लिखा है। उन्होंने...

भिलाई के संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में ऑन...

भिलाई। भिलाई के प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूशंस में से एक संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में 29, मई दिन बुधवार को हीरा (गोदावरी पावर एंड इस्पात)...

ट्रेंडिंग