Click to Get Latest Covid Updates

ये मिनी इंडिया की पहचान है...कोरोना ने जब दूसरी लहर में भिलाई-दुर्ग को चपेट में लिया तो कोविड सेंटर बनाने अग्रवाल समाज आया सामने, 21 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड सेंटर शुरू, यहां खाना से लेकर रहना सब फ्री

ये मिनी इंडिया की पहचान है...कोरोना ने जब दूसरी लहर में भिलाई-दुर्ग को चपेट में लिया तो कोविड सेंटर बनाने अग्रवाल समाज आया सामने, 21 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड सेंटर शुरू, यहां खाना से लेकर रहना सब फ्री  

April 7, 2021

भिलाई। हमारे भिलाई को मिनी इंडिया कहा जाता है। क्योंकि यहां सभी धर्म, जाति और प्रांत के लोग रहते हैं। एक-दूसरे के सुख-दुख में ऐसे शामिल होते हैं जैसा कोई अपना हो। इसलिए भिलाई में सेवाभावी संस्था और समाज बिना देरी किए दुख की घड़ी में साथ आते हैं।

कोविड जब अपनी दूसरी लहर की चपेट में भिलाई-दुर्ग को ले रखा है तो ऐसे में अग्रवाल समाह ने मिसाल पेश करने वाला काम किया है। अग्रवाल समाज ने कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की है। इस सेंटर में 21 ऑक्सीजन बेड होंगे। जहां उपचार से लेकर सबकुछ फ्री होगा। दवाइयों का चार्ज खुद मरीज को वहन करना होगा।


(कलेक्टर और आईजी ने इस कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया, इस नेक कार्य के लिए समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया)

आज ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामाजिक संगठनों से इस संबंध में कार्य करने का आग्रह भी किया था। आज ही अग्रवाल समाज ने भिलाई में सेक्टर-6 में कोविड केयर सेंटर का आरंभ किया। इसमें 21 बेड है जिसमें ऑक्सीजन बेड की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।


(शुरुआत 21 ऑक्सीजन बेड से की गई है, आने वाले दिनों में 75 बेड करने की तैयारी है)

साथ ही चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ भी उपलब्ध है। इसका शुभारंभ आज आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं कलेक्टर ने किया। इस मौके पर आईजी ने कहा कि सेंटर के आरम्भ होने से कोविड मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। समाज का यह कार्य प्रशंसनीय है।

इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि अभी यहां पर 21 बिस्तर में आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है इसे और भी विस्तारित करें ताकि अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ हो। समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि इसे 75 बिस्तर तक ले जाने की योजना है। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आह्वान किया है कि सामाजिक संगठन कोविड से लड़ने की दिशा में भागीदारी निभाएं। इस दिशा में अग्रवाल समाज द्वारा किया गया कार्य प्रशंसनीय है। समाज के इस कार्य का लाभ सभी वर्गों के लोगों को होगा। कलेक्टर ने यहां उपलब्ध सुविधाओं का भी निरीक्षण किया तथा समाज के पदाधिकारियों की सेवा भाव को लेकर प्रशंसा की।

आरटीपीसी आर पाजिटिव आने पर रखा जाएगा
कोविड केयर सेंटर में सिर्फ RTPCR पॉज़िटिव आने पर ही रखा जाएगा। यहां समिति द्वारा भोजन व्यवस्था, 24 घंटे डॉक्टर की टीम के द्वारा रेगुलर चेकअप ज़रूरत पड़ने से आक्सीजन की व्यवस्था की गई है। जिस किसी भी इस कोविड केयर सेंटर का लाभ लेना है वो समाज के बंशी अग्रवाल को 9303945069, अनिल अग्रवाल को 9425245252, आशीष गुप्ता को 9425234978, दिलीप अग्रवाल को 9826154051
पर संपर्क कर सकते हैं।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...