बड़ी खबर: देश के टॉप 50 ब्यूरोक्रेट्स में छत्तीसगढ़ से एक मात्र IAS सुब्रत साहू शामिल, फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने किया था ये सर्वे

बड़ी खबर: देश के टॉप 50 ब्यूरोक्रेट्स में छत्तीसगढ़ से एक मात्र IAS  सुब्रत साहू शामिल, फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने किया था ये सर्वे  

October 17, 2020

रायपुर। 1992 बैच के आईएएस अफसर सुब्रत साहू को देश के टाॅप 50 ब्यूरोक्रेट्स में शामिल किया गया है। देशभर में किए गए सर्वे में छत्तीसगढ़ से एकमात्र आईएएस सुब्रत साहू का चयन हो पाया है। यह सर्वे फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने किया था। वर्तमान में एसीएस के तौर पर पदस्थ आईएएस अफसर सुब्रत साहू का यह चयन प्रदेश को गौरवान्वित करने वाला है।

भारत देश के टॉप 50 ब्यूरोक्रेट्स में छत्तीसगढ़ के सुब्रह साहू को भी स्थान मिला है। सुब्रत साहू 1992 बैच के IAS ऑफिसर हैं, फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने ये सर्वे किया था। सुब्रत साहू अनेक जिलों में कलेक्टर के रूप में, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में, शासन प्रशासन के विभिन्न विभागों के महत्वपूर्ण पदों पर रहकर कार्य कर चुके हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य में विकास की समुचित योजना बनाने, नीतियों को अमलीजामा पहनाने और योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने में सुब्रत साहू की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रही है,। साहू की सरलता और सहजता से अपनाई गई व्यवहारिक कार्यशैली से मिले असरदार परिणामों से छत्तीसगढ़ राज्य ने देश और विदेश में अपनी एक विशिष्ट पहचान भी स्थापित की है।

सुब्रत साहू छत्तीसगढ़ राज्य के और 1992 बैच के भारत देश के एकमात्र ऐसे अधिकारी हैं,जो टॉप ब्यूरोक्रेट्स में शामिल हैं। वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य में सुब्रत साहू अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत है। वे राज्य के मुख्यमंत्री सचिवालय, गृह एवं जेल विभाग, ऊर्जा विभाग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का कामकाज देखने के साथ वाणिज्य एवं उद्योग (रेल लाइन परियोजनाएं) अतिरिक्त प्रभार संभाले हुए हैं। वहीं उन्होंने इसके पूर्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, स्कूल शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों की अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...