Click to Get Latest Covid Updates

सड़क, नाली, सफाई और पानी की समस्या से परेशान हैं तो जनदर्शन में जाकर करिए आवेदन...सोमवार से भिलाई के हर जोन दफ्तर में शुरू हो रहा जनदर्शन

सड़क, नाली, सफाई और पानी की समस्या से परेशान हैं तो जनदर्शन में जाकर करिए आवेदन...सोमवार से भिलाई के हर जोन दफ्तर में शुरू हो रहा जनदर्शन  

July 17, 2021

भिलाई। अगर आप सड़क, नाली, सफाई और पानी की समस्या से परेशान हैं, किसी को अपनी समस्या नहीं बता पा रहे हैं तो आपके लिए थोड़ी राहत वाली खबर है। चूंकि पार्षद, मेयर का कार्यकाल खत्म हो चुका है। अब अपनी समस्या सीधे आयुक्त, जोन आयुक्त को बता सकते हैं। इसके लिए भिलाई के सभी जोन दफ्तरों में जनदर्शन शुरू होने जा रहा है।
19 जुलाई सोमवार से जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक सोमवार को सभी जोन कार्यालय में जनदर्शन आयोजित होगा। कलेक्टर एवं नगर पालिक निगम भिलाई के प्रशासक डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे एवं निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने निगम प्रशासन और जनता से समन्वय स्थापित करने और शिकायतों के निराकरण करने के लिए जनदर्शन आयोजित करने का फैसला लिया है।
अब निगम क्षेत्र अंतर्गत जोन कार्यालय जोन क्रमांक एक नेहरू नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 2 वैशाली नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 3 मदर टैरेसा नगर, जोन कार्यालय जोन क्रमांक 4 शिवाजी नगर, खुर्सीपार एवं जोन कार्यालय 5 में प्रत्येक सोमवार को जनदर्शन लगाया जाएगा। निगमायुक्त रघुवंशी ने जनदर्शन में निगम क्षेत्र के लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। समस्त जोन कार्यालय में प्रत्येक सोमवार को लगने वाले जनदर्शन का समय प्रातः 11:00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक नियत किया गया है।
इस बीच निगम क्षेत्र के रहवासी अपनी शिकायतों/ समस्याओं को लेकर अपने नजदीकी जोन कार्यालय पहुंच सकते हैं। जनदर्शन में प्राप्त होने वाले आवेदन की पावती आवेदक को प्रदान की जाएगी। आवेदक का नाम, पूर्ण पता एवं मोबाइल नंबर की भी प्रविष्टि रिकॉर्ड में रखी जाएगी ताकि आवश्यकता पड़ने पर आवेदक को शिकायत से संबंधित सूचना या कोई दस्तावेज आवश्यक हो तो उसकी मांग कर निराकरण किया जा सके। सभी जोन कार्यालय से प्राप्त आवेदन और निराकरण की जानकारी गूगलसीट में अपलोड की जाएगी। इसकी समीक्षा आयुक्त रघुवंशी स्वयं करेंगे। निगम आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि जोन कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में वहां के समस्त अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहेंगे। और आवश्यकता अनुसार संबंधित अधिकारी/कर्मचारी की उपस्थिति जोन आयुक्त सुनिश्चित कराएंगे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...