Click to Get Latest Covid Updates

ये सब इंजीनियर कमीशन के साथ मांगता था मुर्गा-भात...ऑडियो वायरल होने के बाद जनपद से हटाया, विभागीय जांच के आदेश

ये सब इंजीनियर कमीशन के साथ मांगता था मुर्गा-भात...ऑडियो वायरल होने के बाद जनपद से हटाया, विभागीय जांच के आदेश  

June 8, 2021

कांकेर। इन दिनों कमीशखोरी का खुलासा खूब हो रहा है। किसी का ऑडियो वायरल हो रहा है तो किसी का वीडियो। ऐसे रोज खुलासे हो रहे हैं। अब एक नया खुलासा अंतागढ़ जनपद में हुआ है।

अंतागढ़ जनपद पंचायत के कमीशनबाज सब इंजीनियर की खबर मीडिया में सामने आने के कुछ घंटे के अंदर ही प्रशासन ने उसे हटा दिया। मामले की गंभीरता को देखते विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

चौंकाने वाली बात यह है कि इंजीनियर की शिकायत अंतागढ़ जनपद पंचायत सीईओ से दो माह पहले अप्रैल में की गई थी लेकिन अबतक उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे मामले में वायरल ऑडियो में चर्चा में आए साहब की भूमिका अब संदेहास्पद हो गई है।

अखबारों में 7 जून को खबर प्रकाशन के बाद जिला पंचायत सीईओ संजय कन्नौजे ने इसे संज्ञान में लेते सब इंजीनियर को वहां से हटाते मामले की विभागीय जांच के लिए कलेक्टर कांकेर को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

मामले में सब इंजीनियर को अंतागढ़ जनपद पंचायत से हटा दुर्गूकोंदल में उसे अटैच किया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। इस संबंध में अंतागढ़ के जनप्रतिनिधियों से जानकारी लेते जांच पड़ताल की गई तो जनपद अध्यक्ष बद्रीनाथ गावड़े ने चौंकाने वाला खुलासा करते बताया उन्हें पूर्व सरपंच ने इसकी शिकायत 8 अप्रैल को ही की थी।

उक्त ऑडियो भी दिया था। मामला काफी गंभीर था जिसके चलते तत्काल शिकायत जनपद सीईओ से करते ऑडियो भी उपलब्ध कराया था। मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी लेकिन जनपद सीईओ ने शिकायत को नजर अंदाज कर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

मामले में सब इंजीनियर के अलावा एक साहब का नाम भी चर्चा में आया है जिसे सब इंजीनियर जनप्रतिनिधियों से मिले कमीशन का कुछ हिस्सा पहुंचाता है। ये साहब अबतक पर्दे के पीछे हैं।

जनपद पंचायत अध्यक्ष ब्रदीनाथ गावड़े ने कहा पूर्व सरपंच ने अप्रैल में उक्त ऑडियो देकर इंजीनियर की शिकायत की थी। जानकारी जनपद सीईओ को देकर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन अबतक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जनपद पंचायत सीईओ प्रफुल्ल गुप्ता ने कहा शिकायत मिली थी लेकिन उसे देख नहीं पाया। जिला पंचायत सीईओ जैसा निर्देश देंगे वैसी आगे कार्रवाई की जाएगी। साहब कौन है इसकी जानकारी मुझे नहीं है।

जिला पंचायत सीईओ संजय कन्नौजे कहा मामला सामने आते ही अंतागढ़ जनपद पंचायत के सब इंजीनियर को वहां से हटा दिया गया है। विभागीय जांच कराई जा रही है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...