Click to Get Latest Covid Updates

कोरोनाकाल में जरूरतमंदों तक मदद के लिए सोशल मीडिया को इन्होंने बना रखा है हथियार...एक क्लिक में भिलाई, दुर्ग और रायपुर के लोगों को उपलब्ध करा रहे कोविड से संबंधित जरूरी जानकारी और हेल्पलाइन नंबर

कोरोनाकाल में जरूरतमंदों तक मदद के लिए सोशल मीडिया को इन्होंने बना रखा है हथियार...एक क्लिक में भिलाई, दुर्ग और रायपुर के लोगों को उपलब्ध करा रहे कोविड से संबंधित जरूरी जानकारी और हेल्पलाइन नंबर  

April 30, 2021

भिलाई। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सोशल मीडिया में सक्रिय युवा इंफ्लूएंसर ने भी अहम भूमिका निभाई है। इन युवा इंफ्लूएंसर के पेज में काफी संख्या में फालोवर हैं। लोगों तक सही सूचनाएं उपलब्ध कराने में ये अहम भूमिका निभा रहे हैं। हास्पिटल में बेड्स की स्थिति से लेकर इमरजेंसी के नंबर तक सब कुछ लोगों से साझा कर रहे हैं। कोविड के समय दिक्कत में पड़े लोगों की आपसी समन्वय से मदद कर रहे हैं।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने भी इन युवाओं द्वारा किए जा रहे प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से ये युवा इंफ्लुएंसर कोरोना के प्रति जागरूकता की मुहिम में सहयोग कर रहे हैं। सबके प्रयास से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम की दिशा में अच्छा कार्य कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम में Durg_Bhilai_Raipur पेज चलाने वाले इंफ्लूएंसर कनक अग्रवाल ने बताया कि उनके दोस्त, परिचित, फालोअर्ज को जब भी कोई जानकारी चाहिए होती है तो वे उन्हें फोन करते हैं। कहते हैं भाई वो पोस्ट फिर से भेजना जिसमें फीवर क्लिनिक की लिस्ट है। कोविड टेस्ट रिपोर्ट की लिंक भेजना, बेड्स कहा खाली है ये सब साझा करके काफी अच्छा लगता है। लोगों का भरोसा जीतने के साथ ही उनके पेज के फॉलोवर्स भी बढ़े हैं।

कौन हैं कनक अग्रवाल...जानिए
दुर्ग के रहने वाले कनक कुमार अग्रवाल पेशे से इंजीनियर हैं। देश की सबसे बड़ी निजी पॉवर कंपनी में नौकरी के साथ-साथ सोशल मीडिया में एक्टिव रहकर लोगों को जागरुक करना, मनोरंजन करना काम है। साथ ही दुर्ग-भिलाई-रायपुर तीनों शहर को एक बड़ा शहर का रूप देने का काम देश में कर रहे हैं।

25 हजार से ज्यादा लोग पेज से जुड़े हैं...बहुत उपयोगी हैं पेज
इंस्टाग्राम में Durg_Bhilai_Raipur पेज काफी जरूरी पेज है। इसमें 25 हज़ार युवाओं और समाज के विभिन्न वर्गों के लोग जुड़े हुए हैं। दुर्ग, भिलाई, रायपुर के अलावा समाज व देश-दुनिया की जरूरी जानकारी यहां मिल जाती है।

कोविड के दौर में वाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों को कर रहे अवेयर
कनक अग्रवाल ने कोविड के दौर में लोगों को जागरूक करने के लिए दुर्ग-भिलाई-रायपुर कोविड-19 अपडेट नाम से कई ग्रुप बनाए हैं। अलग-अलग वाट्सएप ग्रुप में हजारों लोग हैं। कनक बताते हैं कि, ग्रुप बनाने की प्रेरणा मुझे Apollo college के संचालक आशीष अग्रवाल से मिली। जो विगत कई वर्षों से समाजसेवा कर रहे हैं।

उन्होंने ही मेरा परिचय महत्वपूर्ण अधिकारियों समाजसेवियों से करवाया। जिससे सही जानकारी सही समय पर सही लोगों तक पहुंच सके। whatsapp में covid info nam ke 9 group चलाए जा रहे हैं। जिसमें ज़रूरतमंद लोगों के साथ साथ सेवाभावी लोगों को भी जोड़ा गया है। कई पत्रकार भी ग्रुप के मेंबर है। जो सूचनाओं का आदान-प्रदान करते हैं।

कनक बताते हैं कि जब हमें लगा कि बार-बार लोग अलग-अलग जानकारी के लिए भटक रहे है तो हमने apollo college के संचालक आशीष अग्रवाल के साथ मिलकर 3-4 दिन में एक PDF बनाया। जिसमें सम्भावित सभी जानकारी लोगों तक पहुंच सके। उन्हें बार बार न भटकना पड़े।

(Apollo College के संचालक आशीष अग्रवाल)



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...