भिलाई की बेटी श्रृंखला यादव को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे लोग...मां ने कहा- परीक्षा देने के बहाने कोर्ट से जमानत लेकर घूम रहा है हत्यारा

भिलाई की बेटी श्रृंखला यादव को न्याय दिलाने सड़क पर उतरे लोग...मां ने कहा- परीक्षा देने के बहाने कोर्ट से जमानत लेकर घूम रहा है हत्यारा  

October 12, 2020

भिलाई। भिलाई शहर का बहुचर्चित श्रृंखला हत्याकांड को पूरे डेढ़ साल हो गए हैं। आज फिर बेटी के लिए न्याय मांगने लोग सड़क पर उतरे। श्रृंखला के माता-पिता के साथ भिलाई के लोग इकट्‌ठा हुए। मां ने कहा कि, आरोपी जमानत पर आम इंसान की तरह आराम से अपनी जिंदगी जी रहा है। अतः न्याय व्यवस्था पर उठ रहे सवाल? आरोपी को परीक्षा के बहाने जमानत दे दी गई थी।

बीते दिनों 13 जून 2019 मैत्री कुंज रिसाली निवासी श्रृंखला यादव पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी 18 साल पूरे होने में मात्र 6 दिन कम था। दोपहर तीन बजे ट्यूशन जा रही 17 वर्षीय नाबालिग श्रृंखला को रास्ते में रोक कर कुदाल से वार कर दिया और खून से लथपथ बच्ची को 150 फिट घसीटता हुआ एक दीवार के पीछे छुपा दिया। साक्ष्य छुपाने के इरादे से श्रृंखला का बैग, मोबाइल, चप्पल, घड़ी, गाड़ी की चाबी, दास्तांने, स्कार्फ ले जाकर इधर उधर छिपाया था। पुलिस के द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया। अंततः 15 जून को उसने दम तोड दिया।


आरोपी को गिरफ्तार कर बाल न्यायालय सम्प्रेक्षण गृह भेजा गया। वहां पर उसकी जमानत खारिज हो गई थी। लेकिन सत्र न्यायालय से उसको जमानत मिल गई। मृतका की मां ममता यादव का कहना है कि जब निर्भया के बाद जब 16 वर्ष के बाद वाले अपराधी के लिए संशोधन हुआ है तो फिर उस हिसाब से क्राइम को देखते हुए सख्ती से कार्रवाही क्यों नहीं की गई??


श्रृंखला की मां ने कहा श्रृंखला यादव के अपराधी को भी फांसी की सज़ा की मांग करते हुए भिलाईवासियों ने सिविक सेंटर बेरोजगार चौक में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में उपस्थित होने वाले प्रमुख श्री प्रभुनाथ मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंग, भाजपा के वरिष्ठ नेता शंकर लाल देवांगन, शारदा गुप्ता, सीटू के पूर्व अध्यक्ष एसपी डे, हरिशंकर चतुर्वेदी, निशु पांडेय, जितेंद्र यादव, भारतीय मजदूर संघ के उपाध्यक्ष आईपी मिश्रा, अंजनी द्विवेदी, संतोष देवांगन, अजय रात्रे, मोरज ध्वज, राजेश सिंह, प्रवीन सिंह, शिव शंकर यादव, रवि, विनय, सतीश शर्मा, शिव बहादुर यादव, राजकुमार यादव, राजेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति एवं स्कूल के बच्चे उपस्थित थे। सख्त और त्वरित कार्यवाही की मांग की।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...