Click to Get Latest Covid Updates

कोरोनाकाल में भी नहीं अटकेगा भिलाई का विकास...भूपेश सरकार ने मंजूर किए 10 करोड़ रुपए, शहर में सीमेंटीकरण से लेकर हुडको की सीवरेज लाइन का होगा काम

कोरोनाकाल में भी नहीं अटकेगा भिलाई का विकास...भूपेश सरकार ने मंजूर किए 10 करोड़ रुपए, शहर में सीमेंटीकरण से लेकर हुडको की सीवरेज लाइन का होगा काम  

June 9, 2021

भिलाई। कोरोनाकाल में विकास कार्य न अटके इसके लिए सरकार हर वो कोशिश कर रही है। आज भिलाई के विकास कार्यों के लिए फंड की मंजूरी भूपेश सरकार ने दी है। आज मिली राशि से सड़क, नाली, सौंदर्यीकरण से लेकर सीवरेज लाइन का काम किया जाएगा। सके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने भूपेश सरकार से मांग की थी। जिसकी मंजूरी आज मिल गई है।

भिलाई निगम द्वारा 14 वें वित्त आयोग अंतर्गत भेजे गए प्रस्तावों में 9 करोड़ 90 लाख 41 हजार रुपये की स्वीकृति मिली है।

भिलाई विधायक देवेंन्द्र यादव के महापौर कार्यकाल के दौरान शासन को भेजे गए इन प्रस्तावों में वार्ड 26 एवं 27 अंतर्गत 1 करोड़ की लागत से MIG 2194 के सामने सम्पूर्ण क्षेत्र, ब्लॉक 1 से 21 MIG सी 2306 से लेकर हाउसिंग बोर्ड गुरुद्वारा तक एवं जामुल थाना अटल चौक से बुद्ध विहार होते हुए एकता चौक तक सीमेंटीकरण कार्य होगा।

 हुडको क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 69 एवं 70 में 52 लाख की लागत से सीवरेज लाइन कार्य किया जाएगा। इसके लिए लंबे समय से रहवासी मांग कर रहे थे। विधायक देवेंद्र यादव ने इसके लिए पहल की और आज राशि की मंजूरी हो गई।

इसी प्रकार सेक्टर 7 महाराणा प्रताप चौक से ग्लोब चौक सड़क किनारे 35 लाख की लागत से फुटपाथ निर्माण कार्य किया जाएगा। वार्ड के पार्षद लक्ष्मीपति राजू ने विधायक देवेंद्र यादव को प्रस्ताव दिया था।

मजदूर चौक से बीएसएनल चौक तक 43 लाख की लागत से फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। इस संबंध में लंबे समय से रहवासी डिमांड कर रहे थे।

जयंती स्टेडियम क्षेत्र के सभी मार्गों पर 52 लाख की लागत से फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। फुटपाथ निर्माण से रहवासियों को राहत
मिलेगी।

इसी प्रकार भिलाई क्लब क्षेत्र अंतर्गत 52 लाख की लागत से फुटपाथ का निर्माण। यहां भी रहवासी इसके लिए मांग करते रहे हैं।

वहीं 15 लाख रुपए की लागत से वार्ड 37 सड़क 15-16, एवेन्यू सी, सड़क 2-3, SPA एवं स्वीपर मोहल्ला क्षेत्र सड़क किनारे फुटपाथ निर्माण किया जाएगा।

वार्ड 16 प्रगति नगर सड़क निर्माण कार्य, वार्ड 26 कालीबाड़ी चौक से गणेश मंदिर तक फुटपाथ निर्माण, वार्ड 27 समता चौक क्षेत्र फुटपाथ निर्माण होगा।

वार्ड 54 सड़क 27, 28, 29 के किनारे बैक लाइन पर फुटपाथ निर्माण, सेक्टर 4 खोखो मैदान भरी बनाया जाएगा। इससे यहां के खिलाड़ियों को मैदान मिलेगा।

सेक्टर 4 सड़क 27 एवं WR के मध्य, सड़क 31-32 क्षेत्र में 16 लाख की लागत से फुटपाथ निर्माण के विकासकार्य शामिल हैं।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...