Bhilai Times

खुले बोर ढूंढने में नांदगांव निगम की टीम एक्टिव: सरकारी स्कूल परिसर और कॉलोनी के प्लॉट में मिले खुले बोर, कमिश्नर चतुर्वेदी ने बिल्डर पर लगाया जुर्माना

खुले बोर ढूंढने में नांदगांव निगम की टीम एक्टिव: सरकारी स्कूल परिसर और कॉलोनी के प्लॉट में मिले खुले बोर, कमिश्नर चतुर्वेदी ने बिल्डर पर लगाया जुर्माना

राजनांदगांव। जांजगीर-चांपा में बच्चे की बोर के गड्ढे में गिरने की घटना के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शासकीय एवं निजी खुले बोरवेल तत्काल बंद कराने के निर्देश दिये गये थे। निर्देश के अनुक्रम में नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी के निर्देश पर नगर निगम की टीम द्वारा निगम सीमाक्षेत्र के सभी बोरवेल की जांच की गयी एवं निजी बोरवेल मालिकों से खुले बोर बंद करने अपील की गयी।

जांच उपरांत सभी शासकीय बोर के गड्ढे बंद पाए गए। नगर निगम की टीम द्वारा प्रतिदिन खुले बोरों की जांच की जा रही है।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि शासन निर्देश के अनुक्रम में शासकीय एवं निजी बोरवेल की प्रतिदिन जॉच की जा रही है और खुले बोर बंद करने अपील भी की जा रही है।

इसी कड़ी में जॉच उपरांत कन्हारपुरी स्कूल का खुला बोर बंद कराया गया और ईस्कार विहार कॉलोनी रेवाडीह में उद्यान के पास की निजी भूमि पर खुला बोर पाया गया। जिसे बंद करने संबंधित बिल्डर को कहा गया।

पुनः जांच करने पर उसी कालोनी की निजी भूमि प्लाट नं. 55 में भी खुला बोर पाया गया। खुले बोर पाये जाने एवं लापरवाही बरतने पर ईस्कान विहार के बिल्डर पर नगर निगम की टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये 5-5 हजार रुपए अर्थदण्ड लगाया गया।

उन्होंने सभी निजी बोर के मालिकों से सभी गड्ढों को बंद करने की अपील की है जिससे ऐसी कोई भी घटना दोबारा घटित ना हो। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में पानी का जल स्तर बढ़ जाता है इस वजह से बोर के पास और गड्ढे दिखाई नहीं देते जिससे हादसे होने की आशंका बढ़ जाती है इसे भी ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी गड्ढे बंद करने की अपील की गई है।


Related Articles