Click to Get Latest Covid Updates

भिलाई में सेल चेयरमैन: सहायक उद्योगों को उबारने सेल चेयरमैन ने एंसीलरी एसोसिएशन से मांगा एक्शन प्लान...रा मटेरियल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि पर जताई चिंता

भिलाई में सेल चेयरमैन: सहायक उद्योगों को उबारने सेल चेयरमैन ने एंसीलरी एसोसिएशन से मांगा एक्शन प्लान...रा मटेरियल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि पर जताई चिंता  

June 12, 2021

भिलाई। दो दिवसीय भिलाई प्रवास पर आई सेल चेयरमैन सोमा मंडल से शुक्रवार को बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन दासगुप्ता ने मुलाकात की और उन्हें सहायक उद्योगों के सामने आ रही कठिन परिस्थितियों से अवगत कराया.

चेयरमैन ने उनकी बातों को गंभीरता से लिया और सहायक उद्योगों को किस तरह से बचाया जा सकता है, उन्हें किस तरह नया जीवनदान मिले इसे लेकर एसोसिएशन से 4 बिंदुओं पर एक्शन प्लान मांगा.

सेल चेयरमैन ने बैठक में उपस्थित डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्वान दास गुप्ता को निर्देशित किया कि सहायक उद्योगों को वर्कफ्लो कैसे बढ़े इस दिशा में वे कार्य करें. सेल चेयरमैन ने आश्वस्त किया कि सहायक उद्योगों को पूरी तरह से मदद की जाएगी उनसे जो भी सहयोग होगा किया जाएगा.

सेल चेयरमैन सोमा मंडल के साथ लगभग डेढ़ घंटे चली बैठक की विस्तृत जानकारी देते हुए एंसीलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष दासगुप्ता ने बताया कि हमने सहायक उद्योगों के सामने जो भी कठिन परिस्थितियां आई हैं उस पर सेल चेयरमैन से विस्तृत बातचीत की.

सेल चेयरमैन को बताया कि रॉ मटेरियल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के चलते सहायक उद्योग संकट में हैं. सहायक उद्योगों पर दोहरी मार पड़ी है. पहले तो लॉकडाउन के चलते उद्योगों में तालाबंदी की स्थिति आ गई और अब जब लॉकडाउन खुला तो रॉ मटेरियल के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने सहायक उद्योगों की कमर तोड़ दी.

दासगुप्ता ने बताया कि सहायक उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा काम मिल सके एवं उनके लिए रिजर्व आइटमों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए, इस दिशा में सेल चेयरमैन का ध्यान आकर्षित किया गया.

उन्होंने बताया कि पिछले 40 वर्षों से एंसीलरी एसोसिएशन बीएसपी का को- पार्टनर के रूप में काम करता आ रहा है. सहायक उद्योगों के लिए यह समय काफी संकट का है ऐसी स्थिति में सहायक उद्योग किस तरह आगे बढ़ सके इस और गंभीरता से विचार किए जाने की जरूरत है.

अध्यक्ष दासगुप्ता ने बताया कि उनकी सभी बातों को सेल चेयरमैन सोमा मंडल एवं डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्वान दासगुप्ता ने ध्यानपूर्वक सुना सहायक उद्योगों को किस तरह आगे बढ़ाया जाए एवं उनका वर्कफ्लो किस तरह से बढ़े इसे लेकर सेल चेयरमेन ने एसोसिएशन से 4 बिंदुओं पर एक्शन प्लान एक्शन प्लान देने कहा.

साथ ही उन्होंने एसोसिएशन को आश्वासन दिया कि सहायक उद्योगों की पूरी तरह से मदद की जाएगी.  उद्योगों को मरने नहीं दिया जाएगा. सहायक उद्योगों को जिंदा रखने के लिए हमारी तरफ से जो भी सहयोग होगा किया जाएगा.

एसोसिएशन के अध्यक्ष दासगुप्ता ने इस बैठक को ऐतिहासिक बताते हुए सेल चेयरमैन एवं डायरेक्टर इंचार्ज का धन्यवाद व्यक्त किया एवं उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही वे मांगे गए चार बिंदुओं पर एक्शन प्लान को तैयार कर डायरेक्टर इंचार्ज को सौंपेंगे. बैठक में एंसीलरी एसोसिएशन के सदस्य अवि सहगल भी उपस्थित थे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...