भिलाई पहुंचे CBSE रिजनल ऑफिसर श्रीनिवासन: प्रिंसिपल मीट-22 में हुए शामिल…कोरोनाकाल में किए कार्यों को लेकर स्कूलों की सराहना की, सिटी को-ऑर्डिनेटर विभा झा के आह्वान पर सभी स्कूलों के प्रिंसिपल्स हुए शामिल

भिलाई। शैक्षणिक राजधानी दुर्ग- भिलाई के सीबीएसई स्कूलों के प्रिंसिपल्स 26 जून, रविवार को “प्रिंसिपल्स मीट -22” के बैनर तले अमित पार्क इंटरनेशनल में एक मंच पर मिले ।सिटी कोऑर्डिनेटर विभा झा के आह्वान पर बुलाए गए इस मीट के मुख्य अतिथि सीबीएसई भुवनेश्वर रीजन के रिजनल ऑफिसर के.श्रीनिवासन थे। दुर्ग भिलाई के प्रिंसिपल्स की भारी उपस्थिति से प्रसन्न रिजनल ऑफिसर के. श्रीनिवासन ने कहा कि सीबीएसई क्वालिटी एजुकेशन को लेकर प्रतिबद्ध है। देश विदेश में यहां के बच्चे ऊंचे पदों पर बैठे हैं यह दुर्ग भिलाई के सीबीएसई स्कूलों की मेहनत का ही नतीजा है।

प्रिंसिपल्स मीट-22 की शुरुआत मुख्य अतिथि रीजनल ऑफिसर के. श्रीनिवासन के पुष्पगुच्छ से स्वागत से हुई। दुर्ग भिलाई के सीबीएसई स्कूलों से आए सभी प्रिंसिपल्स ने अपनी अपनी बातें कहीं। बहुत सारे चैलेंजस को बताया। कोरोना कॉल में जो चैलेंज को उन्होंने फेस किया और इन समस्याओं को कैसे निपटाया।

परीक्षा लेना, ऑनलाइन क्लासेस लेना अपने आप में अनूठा अनुभव था, जिसे सभी प्रिंसिपल्स ने एक दूसरे के साथ शेयर किया। इस दौरान प्रिंसिपल्स ने एक-एक कर अपनी बातें रखी। रिजनल ऑफिसर को अपनी समस्याएं बताई, वहीं कुछ अपने सुझाव भी दिए।

डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर एवं केएच मेमोरियल स्कूल की प्रिंसिपल विभा झा ने इस कार्यक्रम को लेकर अपनी प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि भिलाई में पहली बार ऐसी मीटिंग हुई है। कोरोना के समय हमने काफी मुश्किलें देखी।

प्रिंसिपल्स और टीचर्स ने मिलकर खूब मेहनत की, उनकी मेहनत का ही नतीजा था कि स्टूडेंट्स का ईयर खराब नहीं हुआ एवं समय-समय पर सारी परीक्षाएं विधिवत संपन्न हुई। इस दौरान प्रिंसिपल्स और टीचर्स ने आपस में मिलकर अपने सामने आने वाले सभी संघर्षों को अपनी मेहनत से जीत कर दिखाया।

इस सफलता को कैसे सेलिब्रेट किया जाए इसे लेकर काफी समय से हम प्लान बन रहे थे। प्रिंसिपल्स मीट इसी प्लान का नतीजा है. रीजनल ऑफिसर के. श्रीनिवासन से परमिशन लेकर ही इस मीट का आयोजन किया गया।

विभा झा ने कहा कि सीबीएसई स्कूलों के सभी प्रिंसिपल्स ने काफी सहयोग किया। इस मीट का यह नतीजा निकला कि हम सभी प्रिंसिपल्स एक दूसरे से मिल सके, अपने अनुभव बांट सके और अपनी समस्याएं एक दूसरे के समक्ष रख सके। इससे कई सारी परेशानियां अपने आप दूर हो गईं।

इस अवसर पर उपस्थित केएच ग्रुप आफ स्कूल के चेयरमैन के.के. झा ने कहा कि प्रिंसिपल्स ने काफी मेहनत की है। खासकर कोरोना काल के दौरान प्रिंसिपल्स और टीचर्स ने कंधे से कंधा मिलाकर मिलाकर एक दूसरे का सहयोग किया। हमने प्रिंसिपल्स और टीचर्स दोनों को इस दौरान संघर्ष करते देखा।

इस संघर्ष का परिणाम था कि सीबीएससी की सारी परीक्षाएं यथावत समय पर हुई और स्टूडेंट्स का किसी प्रकार नुकसान नहीं हुआ। श्री झा ने स्वीकारा कि रिजनल ऑफिसर के श्रीनिवासन की समर्पण और लगन के कारण ही यह सब संभव हो पाया।

प्रिंसिपल्स मिट को संबोधित करते हुए रिजनल ऑफिसर के. श्रीनिवासन ने कहा कि आज वे इस मीट में आकर काफी प्रसन्न है। दुर्ग-भिलाई एजुकेशन का हब है। यहां के स्कूल काफी मेहनत से काम कर रहे हैं।

स्टूडेंट को अच्छी तरह प्रिपेयर कर रहे हैं। उन्हें जानकारी मिली है कि दुर्ग भिलाई के बच्चे देश-विदेश में अच्छे और बड़े पदों पर हैं यह गौरव करने वाली बात है। हमें दुर्ग भिलाई से काफी उम्मीदें हैं। आने वाले समय में भी सीबीएससी इस स्टैंडर्ड को बनाए रखेगा।

उन्होंने प्रिंसिपल्स, टीचर्स एवं स्टूडेंट्स के लिए भी एक खास बात यह कही कि वे लोग 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर आ रही खबरों पर ध्यान ना दें। सीबीएसई की अपनी वेबसाइट है वहां जो नोटिफिकेशन आता है उस पर नजर रखें।

इस अवसर पर डीपीएस रिसाली के प्रिंसिपल प्रशांत वशिष्ठ ,केपीएस की प्रिंसिपल सविता त्रिपाठी, डीपीएस रिसाली के प्रिंसिपल यशपाल शर्मा, वृक्षासन विद्यापीठ की प्रिंसिपल वीएस कल्पना,

डॉक्टर जेडी थरकन, सिस्टर सेरिल मेरी, डॉ सत्यजीत होता, सरोज नायक, सुतापा सरकार, मयंक शर्मा, विपिन ओझा, रूबी बर्मन, विपिन देशमुख, केएच मेमोरियल स्कूल के डायरेक्टर निश्चय झा सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ व्यापमं अपडेट: व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की विभिन्न एंट्रेंस...

रायपुर। व्यापमं यानि की छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परिक्षाओं की परीक्षा तिथियों में संशोधन...

छत्तीसगढ़ के पत्रकारिता विश्वविद्यालय में सेलिब्रेट किया गया फाउंडेशन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में मंगलवार को का 20 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय स्थित...

CG Vyapam Exam 2024: परीक्षाओं की तारीखों मे व्यापमं...

रायपुर। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा अधिकतर प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें बदल दी गई हैं। जारी की गई नवीन तिथियों के अनुसार, व्यापम की परीक्षाएं...

माइलस्टोन अकेडमी भिलाई में एनुअल एग्जीबिशन: बच्चों के टैलेंट...

भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी में एनुअल एग्जीबिशन का आयोजन 13 अप्रैल शनिवार को किया गया। विभिन्न क्लबों के माध्यम से स्टूडेंट्स ने अपनी कला का...

ट्रेंडिंग