Bhilai Times

दुर्ग ग्रामीण तिरगा में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में दिखा भारी उत्साह: पूजा-अर्चना, भजन गायन के साथ निकली रामजी की शोभायात्रा

दुर्ग ग्रामीण तिरगा में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में दिखा भारी उत्साह: पूजा-अर्चना, भजन गायन के साथ निकली रामजी की शोभायात्रा

दुर्ग। दुर्ग के तिरगा ग्राम में अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खुशी उमंग एवं उत्साह का माहौल है। सोमवार के दिन तिरगा में अनेक सार्वजनिक स्थलों से भगवानराम की शोभायात्राएं निकाली गई। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पूरे देश के साथ ही दुर्ग ग्रामीण तिरगा भी राममय हो गया है। सुबह से विभिन्न प्रचार माध्यमों से भगवान राम का भक्ति संगीत, रामायण, सुंदरकांड तथा हनुमान चालीसा गूंजने लगा। ग्राम तिरगा में हुई राममय, संगीतमय सुंदरकांड और भजन कीर्तन का आयोजन हुआ। ग्रामवासियों ने कहा कि, बड़े गर्व व सौभाग्य की बात है कि 500 वर्ष के इंतजार और कलियुग के वनवास के बाद हमारे प्रभु श्री रामलाल अपने भव्य और दिव्य मंदिर में पधार रहे हैं। आज केवल अयोध्या नगरी ही नहीं बल्कि पूरे देश राममय होगा। जिस प्रकार देश के जन-जन में उमंग व उत्साह है वह दर्शाता है कि लोगों को वर्षों पुराना सपना अब पूरा हुआ है।

1 से 19 वार्ड में आयोजित भव्य शोभायात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित ग्रामवासी हुए। इस दौरान भगवान राम के जयकारों से पूरा माहौल भक्ति में हो गया। भगवान राम के शोभायात्रा के दौरान भगवान राम के भजन कीर्तन पर राम भक्त जमकर थिरके। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। अयोध्या में सोमवार को हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का सीधा प्रसारण ग्रामीण स्थित हनुमान मंदिर में किया गया. साथ ही सुबह 10:30 से 5:00 संध्या बजे सुंदरकांड का पाठ हुआ. इसके बाद प्रभु श्रीराम का भजन कीर्तन किया गया. महाआरती कर रामजी को प्रसाद का भोग लगाकर सभी को महाप्रसाद वितरण किया गया।

टीकू देशमुख पुरुषोत्तम दिल्लीवार राजेश्वर देशमुख रवि देशमुख नवीन देशमुख अनिल दिल्लीवार टोमन बेलचंदन विनय ठाकुर मोहन देशमुख मनीष बेलचंदन युवराज देशमुख हीरालाल दिल्लीवर पुनाराम देशमुख रामसायं बेलचंदन सहदेव देशमुख नंदकुमार तिवारी राहुल बेलचंदन टेमन बेलचंदन ओमकार सोनू देशमुख बेलचंदन मानसिंह देशमुख विष्णु देशमुख राजा देशमुख लाल सिंह देशमुख शेखर दिल्लीवार रघुनाथ देशमुख संजू देशमुख खोमु देशमुख यमुना देशमुख भूपेश देशमुख ताम्रध्वज दिल्लीवार, रामकिशन देशमुख श्रीराम देशमुख चिंटू देशमुख पप्पू देशमुख लोकेश्वर देशमुख लोमेश बेलचंदन साकेत देशमुख ओमू देशमुख तेजराम देशमुख समस्त ग्रामवासी शामिल हुए।


Related Articles