Bhilai Times

PHOTOS-अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में CM भूपेश: संबोधन में बोले-व्यापारियों ने की थी एक पुलिस अधिकारी की शिकायत, जांच कराई तो सही पाए गए, तत्काल हो गई कार्रवाई, विधायक देवेंद्र बोले-अग्रवाल समाज से मैंने समन्वय सीखा, तस्वीरों में देखिए दुर्ग-भिलाई में हुए आयोजन की भव्यता

PHOTOS-अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में CM भूपेश: संबोधन में बोले-व्यापारियों ने की थी एक पुलिस अधिकारी की शिकायत, जांच कराई तो सही पाए गए, तत्काल हो गई कार्रवाई, विधायक देवेंद्र बोले-अग्रवाल समाज से मैंने समन्वय सीखा, तस्वीरों में देखिए दुर्ग-भिलाई में हुए आयोजन की भव्यता

भिलाई। सीएम भूपेश बघेल अग्रवाल समाज के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। सीएम भूपेश ने कहा, शासन का काम भयमुक्त वातावरण बनाना है। आपके साथ हम खड़े हैं। भिलाई के कुछ व्यापारियों ने मेरे पास एक थाने के अधिकारियों पर अनुचित दबाव डालने की शिकायत की। मैंने जांच कराई और आरोप सही पाए जाने पर अधिकारी पर कार्रवाई के निर्देश दिए।


अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अग्रसेन जयंती की बधाई देते हुए कहा कि आज आपके साथ सुखदुख साझा करने आया हूँ। अग्रसेन महाराज के योगदान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वे व्यापार और निर्माण पर जोर देते थे।

कुरुक्षेत्र के युद्ध में पांडवों के भंडार की देखरेख का जिम्मा आपके पूर्वजों का था। गांधी भी आपके समाज से थे, उन्होंने पूरा जीवन सत्य और अहिंसा से बिताया। आप निर्भय व्यापार करें। आपको सत्य मार्ग में विचलित करने के लिए कोई भी आगे आएगा तो उस पर कार्रवाई करेंगे।


अग्रसेन जयंती महोत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेंट्रल एजेंसियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अग्रसेन समाज से जुडे तमाम व्यापारियों की एक शिकायत पर कहा है गलत करने वालों पर कार्रवाई करें तो सेंट्रल एजेंसियों का स्वागत है। यदि सेंट्रल एजेंसिया अनावश्यक किसी को परेशान करे और इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ के किसी भी थाने में होती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्थान संकट पर कहा कि उन्हें इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जो अवरोध पैदा हो रहा है उसकी ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन जल्द ही वहां का विवाद भी सुलझ जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर भी सीएम बघेल ने कहा कि अभी तो नामांकन दाखिल होने दें हम तो मतदाता हैं। यदि मतदान की बारी आती है तो गुप्त मतदात करेंगे। हम भी एक एक एक मतदाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे पास व्यापारिक समुदाय के लोग आए। उन्होंने पूछा कि सभी वर्गों के लिए कुछ किया। हमारे लिए आपका योगदान क्या है। मैंने कहा कि गांव में किसान के पास पैसा आता है तो यह बाजार में आता है। किसान खेत में निवेश करता है तो बाजार में आता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समय समय पर किसानों को मिलने वाली किश्त बाजार में आती है और अन्ततः आप भी समृद्ध होते हैं।


दीपावली को देखते हुए हमने निश्चय किया कि 15 अक्टूबर को हम किश्त दे देंगे ताकि किसानों की भी दीवाली अच्छी हो और व्यापारियों की भी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग मुझसे कहते हैं कि आप भी बनिया ही हो। गोबर को भी काम की चीज बना दिया और उससे भी पैसा बाजार में आ गया। कोरोना काल में अग्रवाल समाज द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्य से समाज के बड़े वर्ग को लाभ पहुंचा।

अपने संबोधन में विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई में समाज सेवा में अग्रवाल समाज की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही है। मैंने अग्रवाल समाज से समन्वय सीखा है। इस मौके पर अपने संबोधन में महापौर नीरज पाल ने कहा कि कोविड काल में अग्रवाल समाज ने जिस तरह से भिलाई शहर में सेवा की, वो प्रशंसनीय है। इस मौके पर विधायक अरुण वोरा, पूर्व विधायक प्रदीप चौबे, अंत्यावसायी निगम की उपाध्यक्ष श्रीमती नीता लोधी एवं समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग में आयोजित अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार ने आपके ग्राहकों की जेब में पैसे डालने का काम किया है। अर्थव्यवस्था की जड़ को सींच दिया है। इससे पत्ते स्वतः ही लहरा रहे हैं। उद्यम के लिए अच्छा स्वभाव बहुत जरूरी है और मुस्कुराहट इसका बड़ा गुण है। आप लोग इसे हमेशा कायम रखें।इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज नवरात्रि भी है और अग्रसेन महाराज की जयंती भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों की विशेषता है कि जब ग्राहक आपके सामने हो तो आप मुस्कराते रहते हैं। मुस्कुराना हमारा सबसे अच्छा गुण है। इसे हमेशा अपने साथ रखिये। उन्होंने इस दौरान अग्रसेन महाराज के गुणों के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने समाज के उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों का सम्मान भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गतिशील रखने में आपके समाज का बड़ा योगदान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की नीतियां बेहतर हों तो व्यापार फलता-फूलता है। हमने ऐसी ही नीति बनाई। आज आपके चेहरे की मुस्कराहट देखकर अच्छा लगता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमारी सरकार आई तो यह शंका थी कि ये तो किसानों की सरकार है। गरीबों की सरकार है। हमारे लिए क्या करेगी। फिर जब किसान का पैसा बाजार में भी आया तो व्यापारियों को लगा कि सजग और जागरूक नीति से हर वर्ग का लाभ होता है। जब एक बड़ा तबका बढ़ता है तो अन्य तबकों का भी स्वतः ही विकास होता है। उन्होंने रीयल एस्टेट से लेकर राइस मिलर्स तक सभी वर्ग के लोगों के लिए किए गए सरकार के कार्यों के बारे में बताया।

इस मौके पर अपने संबोधन में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अग्रवाल समाज ने आज समाज में अच्छा कार्य कर रहे लोगों का सम्मान किया। ये बहुत अच्छी बात है। इससे प्रोत्साहन मिलता है। इस मौके पर अपने संबोधन में दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने अग्रवाल समाज के कार्यों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि समाज के सेवा कार्य सभी वर्गों के लिए लाभप्रद हुए हैं। इस मौके पर महापौर श्री धीरज बाकलीवाल, पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष श्री आरएन वर्मा सहित समाज के अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।


Related Articles