कांग्रेस नेता और एक्टर राज बब्बर को दो साल की सजा… जुर्माना भी लगाया गया… इस मामले में हुई सजा, पढ़िए

मल्टीमीडिया डेस्क। बॉलीवुड के वेटरन एक्टर और कांग्रेस के नेता राज बब्बर (Raj Babbar) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, राज बब्बर को 26 साल पुराने एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 8500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

राज बब्बर को ये सजा लखनऊ के एमपी/एमएलए कोर्ट ने सुनाई है। यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके राज बब्बर का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।

राज बब्बर को इस मामले में हुई सजा
राज बब्बर को जिस मामले में सजा हुई है, ये साल 1996 का है। साल 1996 में मतदान अधिकारी श्रीकृष्ण राणा ने समाजवादी के प्रत्याशी राज बब्बर सहित कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि राज बब्बर ने अपने समर्थकों के साथ मतदान स्थल में घुसकर मतदान प्रक्रिया को प्रभावित किया।

इसके साथ ही उन्होंने मतदान स्थल पर मौजूद लोगों के साथ मारपीट की। इस घटना में कई लोगों को चोट आईं। केस की विवेचना के बाद राज बब्बर और बाकी लोगों के खिलाफ धारा 143, 332, 353, 323, 504, 188 के तहत अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। जिस पर अदालत ने आज फैसला सुनाया है।

राज बब्बर राजनीतिक करियर
बताते चलें कि राज बब्बर ने 1989 में अपने राजनीति करियर की शुरआत की थी। वह वीपी सिंह के नेतृत्व में जनता दल में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। राज बब्बर तीन बार लोकसभा सासंद रहे हैं।

राज बब्बर का फिल्म करियर
राज बब्बर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1977 में अपना डेब्यू किया था। वह पिछली बार साल 2016 में फिल्म ‘फोर्स 2’ में नजर आए थे। राज बब्बर ने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

इस मशहूर एक्टर ने किया सुसाइड: घर में संदिग्ध...

डेस्क। टीवी एक्ट्रेस पवित्रा जयराम की मौत के 5 दिन बाद साउथ टीवी इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर ये...

कार्तिक आर्यन पर टूटा दुखों का पहाड़: घाटकोपर होर्डिंग...

डेस्क। 13 मई को मुंबई में घाटकोपर होर्डिंग हादसा हुआ था। इस दर्दनाक हासदे के बारे में अभी तक कोई भूल भी नहीं था...

अपनी नाव डूबा कर…’: भोजपुरी अभिनेत्री ने आत्महत्या से...

नेशनल डेस्क: अभिनेत्री अन्नपूर्णा, जिन्हें अमृता पांडे के नाम से जाना जाता है उन्होंने 27 अप्रैल को बिहार के भागलपुर में अपने अपार्टमेंट में...

अनुपमा फेम रुपाली गांगुली BJP में हुई शामिल: एक्ट्रेस...

डेस्क। अभिनेत्री और टीवी सीरियल 'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली ने बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा...

ट्रेंडिंग