PHOTOS: भारत में कोरोना वैक्सीन चर्चा में आते ही लोग करने लगे इस महिला को गूगल में सर्च, जानिए कौन है वो

PHOTOS: भारत में कोरोना वैक्सीन चर्चा में आते ही लोग करने लगे इस महिला को गूगल में सर्च, जानिए कौन है वो  

January 7, 2021

मल्टीमीडिया डेस्क: कोरोनावायरस की वैक्सीन के लिए पूरी दुनिया में होड़ लगी हुई है. UK में लोगों को टीके लगने भी शुरू हो गए हैं. भारत में भी जल्द ही ये प्रक्रिया शुरू होगी, ऐसा रिपोर्ट्स बता रही हैं. इन सबके बीच वैक्सीन को लेकर भारत में जिस नाम पर सबसे ज्यादा बात हुई, वह थी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया.

पुणे स्थित ये बायोटेक्नोलॉजी कंपनी भारत में Oxford-AstraZeneca वैक्सीन बना रही है. जिसका नाम कोविशील्ड है. इस कंपनी को हेड कर रहे हैं अदार पूनावाला. जिनको भारत का वैक्सीन मैन भी कहा जाता है. चूंकि वैक्सीन ख़बरों में है, इसलिए अदार पूनावाला का ख़बरों में रहना समझ आता है. लेकिन गूगल बाबा के ट्रेंड ये बताते हैं कि भारत में कुछ और ही सर्च किया जा रहा है.

और वो हैं अदार पूनावाला की पत्नी, नताशा पूनावाला.


कौन हैं नताशा पूनावाला?
सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. अदार की पत्नी हैं. साल 1981 में पुणे में जन्मीं. पुणे यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करके विदेश गईं. उसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से उन्होंने मास्टर्स की डिग्री ली. साल 2006 में उनकी अदार पूनावाला से शादी हुई. दो बच्चे हैं. साइरस और दारियस पूनावाला.

नताशा सिर्फ SII ही नहीं, कई दूसरी कंपनियों के साथ इन्वॉल्व हैं. पूनावाला साइंस पार्क और विलू पूनावाला रेसिंग एंड ब्रीडिंग नाम की कंपनियों की डायरेक्टर भी हैं नताशा.

इन सबके अलावा इनका नाम ख़बरों में इसलिए भी रहता है क्योंकि ये बॉलीवुड के कई ए लिस्ट सेलेब्रिटीज़ के साथ देखी जाती हैं. जैसे शाहरुख़ खान, गौरी खान, करिश्मा कपूर, करीना कपूर, सैफ अली खान. यही नहीं, देश और विदेश के कई डिजाइनर्स के साथ भी अक्सर उनका उठना-बैठना है.

SII से आगे
नताशा और अदार दोनों अपने पेरेंट्स के इकलौते बच्चे हैं. पहली बार मिले, विजय माल्या की पार्टी में. गोवा में हुई इस पार्टी के बाद दोनों लंदन में मिले. जहां नताशा की पढ़ाई चल रही थी. उसके बाद शादी और फिर भारत में बसना हुआ.

नताशा मानती हैं कि वो बहुआयामी व्यक्ति हैं. सोशल हैं, तो अकेले रहना भी पसंद करती हैं. जो कोई एक्स्पेक्ट नहीं करता, वो काम करना उन्हें काफी पसंद है. किसी को खुश करने की फ़िक्र वो नहीं करतीं. अपने स्वास्थ्य, काम, बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम को प्राथमिकता देती हैं.

बीते दो दिनों में नताशा को खूब सर्च किया गया. तमाम न्यूज़ साइट्स पर लगे आर्टिकल्स ने अपनी हेडलाइन्स में इन्हें ‘अदार पूनावाला की पत्नी’ पुकारा.  लेकिन अब शायद आप समझ गए हों कि वो महज़ अपनी शक्ल और तस्वीरों से बढ़कर हैं.



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...