दुर्ग पहुंची कोरोना वैक्सीन...पुलिस सुरक्षा और पायलेटिंग के साथ रायपुर से लाया गया, जिले के इन सेंटर्स में होगा वैक्सीनेशन

दुर्ग पहुंची कोरोना वैक्सीन...पुलिस सुरक्षा और पायलेटिंग के साथ रायपुर से लाया गया, जिले के इन सेंटर्स में होगा वैक्सीनेशन  

January 13, 2021

भिलाई। कोरोना महामारी से निपटने के लिए राहत का टीका जिला चिकित्सालय दुर्ग पहुंचा। आज एयर कार्गों से पहली खेप रायपुर हवाई अड्डे पर लैंड हुई। जिसे पूरी पुलिस सुरक्षा एवं पायलेटिंग के साथ सीएमएचओ कार्यालय में स्थित जिला वैक्सीन संग्रहण केंद्र पहुंचाया गया जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टरों, पुलिस एवं सफाई कर्मियों सहित फ्रंट लाइन कोरोना वर्कर्स को 10 हजार टीके लगाए जाएंगे।

वैक्सीन लगाने के लिए दुर्ग जिले में 5 सेंटर बनाए गए हैं जिसमें जिला चिकित्सालय दुर्ग, श्री शंकराचार्य मेडिकल कालेज भिलाई, बैकुंठधाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन एवं नगपुरा को शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार कर लिया गया है जिनके मोबाइल नंबरों पर टीकाकरण का स्थान एवं समय भेजा जाएगा।

उसके बाद आधे घंटे की निगरानी में रखा जाएगा। वैक्सीन की पहली खुराक के 28 दिनों बाद दूसरी खुराक दी जाएगी। बहुप्रतीक्षित टीके के शहर में आने पर विधायक अरुण वोरा ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वैक्सीन का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया को जिसका इन्तेजार है आज वह दवा हमारे शहर में पहुंची है।

देश के वैज्ञानिकों ने आखिरकार कोरोना से जंग जीत ली है। पहले चरण में कोरोना वारियर्स के टीकाकरण के बाद शीघ्र ही आम जनता के लिए भी टीके उपलब्ध हो जाएंगे । अधिकारियों ने बताया कि 10 हजार वैक्सीन की पहली खेप के बाद 28 जनवरी को और 10 हजार टीके लाए जाएंगे। इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेश शर्मा, एल्डरमैन अंशुल पांडेय, जिला प्रशासन की नोडल अधिकारी प्रिया वर्मा, डॉ गंभीर सिंह ठाकुर, डॉ राजेन्द्र खंडेलवाल, डॉ पी बालकिशोर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...