Bhilai Times

रिसाली में निगम की ताबड़तोड़ कार्रवाई: इंटरनेशनल काॅलोनी समेत श्रमिक बस्ती से 8 टुल्लू पंप जब्त… दो अवैध कनेक्शन किए गए कट… 10 लोगों को 24 घंटे का मिला अल्टीमेटम

रिसाली में निगम की ताबड़तोड़ कार्रवाई: इंटरनेशनल काॅलोनी समेत श्रमिक बस्ती से 8 टुल्लू पंप जब्त… दो अवैध कनेक्शन किए गए कट… 10 लोगों को 24 घंटे का मिला अल्टीमेटम

रिसाली। शहर के एक मात्र इंटरनेशनल काॅलोनी समेत श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र के कुल 8 घरों से निगम कर्मियों ने टुल्लू पंप को जब्त किया है। सभी नल खुलने के समय में पाइप लाइन पर टुल्लू पंप लगाकर पानी ले रहे थे। जांच के दौरान रूआबांधा क्षेत्र में दो अवैध नल कनेक्शन होने का भी खुलासा हुआ। कनेक्शन विच्छेद की कार्यवाही की गई।

रिसाली निगम आयुक्त आशीष देवांगन के निर्देश पर बनी तीन अलग-अलग टीम विभीन्न वार्डो में दबिश दी। इस दौरान 100 से भी अधिक घरों में जांच पड़ताल कर 8 टुल्लू पंप जब्त किया। प्रभारी सहायक अभियंता अखिलेश गुप्ता व प्रभारी उपअभियंता गोपाल सिन्हा ने बताया कि सुबह 7-8 नल खुलने के समय की गई जांच में लोग सीधे नल कनेक्शन में टुल्लू पंप लगाकर पानी ले रहे थे। इंटरनेशनल काॅलोनी के मोगरा ब्लाक में पंप जब्त करने के दौरान महिला आक्रोशित भी हुई। समझाईश और नियम विरूद्ध होने की जानकारी देने के बाद मामला जैसे तैसे शांत हुआ। कार्यवाही के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग प्रभारी बृजेन्द्र परिहार, राजस्व अधिकारी संजय वर्मा, जगरनाथ कुशवाहा, विवेक रंगनाथ, बिरेन्द्र देशमुख, सुधीर तांडी आदि उपस्थित थे।

यहां से किया पंप जब्त
वार्ड 01 इंटरनेशनल तालपुरी 41 बिन्दु सिंह, 38 ज्योति एवं ब्लाक 33 से टुल्लू पंप जब्त किया गया। इसी तरह वार्ड 3 सारथी पारा से विनिता जैन, बालू अहमेन्द्र जैन व लोकेश बघेल के निवास से और वार्ड 34 श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र से पुष्पा बाई देशलहरा व वार्ड 21 निवासी दुलार साहू के घर से 1 से 1.5 एचपी का पंप जब्त किया गया।

दो अवैध नल को किया बंद
जांच के दौरान खुलासा हुआ कि रूआबांधा जैन मंदिर के पीछे सड़क किनारे दो नल कनेक्शन खुला है। पानी व्यर्थ बह रहा था। पूछताछ के दौरान नल कनेक्शन किसी अधिकृत व्यक्ति द्वारा नहीं लिए जाने का खुलासा होने पर नल विच्छेद की कार्यवाही की गई।

24 घंटे का अल्टीमेटम
अधिकारियों ने भ्रमण के दौरान ऐसे घरों में भी दबिश दी जहां नल कनेक्शन में टोटी नहीं लगा था। लोग पानी संग्रहण के बाद पानी को व्यर्थ बहा रहे थे। रूआबांधा क्षेत्र में 15, तालपुरी मे 5 और नेवई क्षेत्र में 10 लोगों को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए नल लगाने की हिदायत दी।


Related Articles