अब एमटेक के छात्रों को देना होगा ऑनलाइन एग्जाम...पहले ऑफलाइन लेने CSVTU ने किया था ऐलान, छात्रों को रोज करना होगा 6 GB इंटरनेट डेटा की व्यवस्था

अब एमटेक के छात्रों को देना होगा ऑनलाइन एग्जाम...पहले ऑफलाइन लेने CSVTU ने किया था ऐलान, छात्रों को रोज करना होगा 6 GB इंटरनेट डेटा की व्यवस्था  

October 19, 2020

भिलाई। सीएसवीटीयू ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत अब एमटेक के छात्रों को ऑनलाइन एग्जाम देना होगा। पहले यह एग्जाम ऑफलाइन लेने के लिए निर्देश जारी हुए थे। अब सीएसवीटीयू ने अपने आदेश को बदल दिया है। 17 अक्टूबर को सीएसवीटीयू ने जारी नोटिफिकेशन में एमटेक सेकंड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षा ऑनलाइन लेने की घोषणा की है।

स्टूडेंट्स को अब टीसीएस पोर्टल पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। मॉक टेस्ट का आयोजन 22 और 23 अक्टूबर को किया जाएगा। जिन छात्रों की परीक्षा 27 अक्टूबर से होनी थी उनका मॉक टेस्ट 22 को होगा। तो वहीं जिनकी परीक्षा 28 अक्टूबर से होनी है उनका मॉक टेस्ट 23 अक्टूबर को होगा। एग्जाम को लेकर यूनिवर्सिटी ने दिशा-निर्देश अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। छात्रों को एग्जाम के लिए प्रतिदिन 6 जीबी डाटा की व्यवस्था करने भी कहा गया है। वेबसाइट में ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भी सीएसवीटीयू ने अपलोड किया है। प्रश्नों के उत्तर लिखने के लिए ए-4 साइज के पेपर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। उत्तर पुस्तिका फाइल का साइज कम से कम 10 एमबी का होना चाहिए।

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी भिलाई अब ऑनलाइन मोड पर एग्जाम लेगा। जिसमें सत्र अप्रैल-मई 2020 के एमटेक द्वितीय सेमेस्टर, एमटेक (पार्ट टाइम) द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं होनी है। इन सभी क्लास के स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की जारी गाइड लाइन के अनुसार अब ऑनलाइन एग्जाम देना होगा। सीएसवीटीयू ने 17 अक्टूबर को इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने छात्रों और पालकों को होने वाली परेशानियों का जिक्र किया है।

अधिक जानकारी के लिए सीएसवीटीयू के वेबसाइट पर विजिट करें।
https://csvtu.ac.in/ew/news/guidelines-regarding-m-tech-2nd-semester-examinations-apr-may-2020/



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...