इंजीनियरिंग के छात्र ध्यान दें...CSVTU ने कल से होने वाले सारे एग्जाम किया स्थगित, देखिए नोटिफिकेशन

इंजीनियरिंग के छात्र ध्यान दें...CSVTU ने कल से होने वाले सारे एग्जाम किया स्थगित, देखिए नोटिफिकेशन  

December 14, 2020

भिलाई। ये खबर उन इंजीनियरिंग छात्रों के लिए है जो कल से होने वाले ऑफलाइन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। सीएसवीटीयू ने एग्जाम को स्थगित कर दिया है। इससे साफ है कि ये एग्जाम 15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगे। लेकिन भविष्य में हालात ठीक-ठाक रहे तो एग्जाम कराया जाएगा। ऑफलाइन एग्जाम का विरोध लगातार छात्र संगठन विरोध कर रहे थे।

एबीवीपी के नेता आकाश सिंह ठाकुर, रीतेश सिंह ने बताया कि सीएसवीटीयू ने देर से स्टैंड लिया। एग्जाम स्थगित करने का फैसला पहले ही कर लेना था। खैर, देर आए दुरूस्त आए। छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी अपना विरोध दर्ज कराया था। एनएसयूआई के नेता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि, इंजीनियरिंग छात्रों की समस्या को देखते हुए ऑफलाइन एग्जाम रद्द कराने की मांग की थी।

लगातार विरोध के बावजूद जारी हुआ था आदेश
पिछले कुछ दिनों से हुए तमाम विरोध प्रदर्शन और छात्रों की मांग के बावजूद सीएसवीटीयू ने ऑफलाइन एग्जाम के लिए शेड्यूल जारी किया था। परीक्षाएं प्रदेश के 71 परीक्षा केंद्रों में आयोजित होने वाली थी। जिले के दुर्ग-भिलाई में 31 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जहां परीक्षार्थी कॉलेज में जाकर परीक्षा देते।

सीएसवीटीयू बीई के सातवें सेमेस्टर, बी फार्मेसी सातवां सेमेस्टर, डिप्लोमा इंजीनियर पंचम सेमेस्टर, बी आर्किटेक्चर नवम सेमेस्टर, डी फार्मेसी प्रथम वर्ष (रेग्युलर एवं बैकलॉग) की परीक्षाएं 15 दिसंबर से होनी थी। टाइम टेबल से लेकर यूनिवर्सिटी ने राज्य में 71 एग्जाम सेंटर हैं।

सीएसवीटीयू ने इससे पहले भी ऑफलाइन एग्जाम को लेकर आदेश निकाला था। लेकिन विरोध के कारण बाद में ऑनलाइन किया गया। इस बार भी सीएसवीटीयू के कुलसचिव ने ऑफलाइन एग्जाम का आदेश निकाल दिया। जिसका विरोध हुआ। अब परीक्षा स्थगित हो गई।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...