Bhilai Times

अब सेक्टर-6 सोसाइटी से ऋण लेने पर बीएसपी कर्मियों को मिलेगी 5% अधिक राशि…RD में प्रतिशत की कटौती, प्रस्ताव को दी गई मंजूरी

अब सेक्टर-6 सोसाइटी से ऋण लेने पर बीएसपी कर्मियों को मिलेगी 5% अधिक राशि…RD में प्रतिशत की कटौती, प्रस्ताव को दी गई मंजूरी

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के कर्मियों की सहकारी संस्था इस्पात कर्मचारी को.ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड सेक्टर-6 ऋण लेने के लिए आवर्ती जमा (आरडी) की 15 प्रतिशत की सीमा को कम करते हुए इसे मात्र 10 प्रतिशत कर दिया है। सोसाइटी के अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्र ने जारी बयान में कहा है कि इस फैसले से सभी सदस्यों को ऋण लेते समय 5 प्रतिशत अधिक राशि का फायदा ऋण के रूप में मिलने लगा है।

उन्होंने बताया कि इस्पात कर्मचारी को.ऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड सेक्टर 6 की ऋण उप समिति की बैठक 28 जुलाई 2022 को हुई थी जिसमें ऋण नियम में संशोधन करते हुए सदस्यों को वितरित करने वाले आकस्मिक एवं नियमित ऋण पर आवर्ती जमा राशि 15 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत करने का निर्णय लिया गया था जिसका अनुमोदन संचालक मंडल की बैठक दिनांक 28 जुलाई 2022 को किया गया।

उन्होंने बताया कि बोर्ड की बैठक में पारित उक्त प्रस्ताव का अनुमोदन कार्यालय संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं दुर्ग संभाग द्वारा कर दिया गया है। इस संदर्भ में संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं दुर्ग मुकेश कुमार ध्रुव ने 17 नवंबर 2022 को एक पत्र जारी करते हुए उक्त संशोधन के प्रस्ताव के अनुमोदन की जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि यह निर्णय सोसाइटी के संचालक मंडल द्वारा अपने सदस्यों द्वारा दिए गए सुझाव के आधार पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी इस तरह के अनेक निर्णय सदस्यों के हित में लिए जाएंगे।

उन्होंने इस पहल के लिए अपनी तथा संचालक मंडल के सदस्यों इंदरजीत कौर, अमिताब (दोनो उपाध्यक्ष) हरिराम यादव,विनोद कुमार वासनिक,पवन कुमार साहू, श्रीमती नीरजा शर्मा,के.पी.चंद्राकर,जे.के.गहीने,धनंजय चतुर्वेदी व सुरेश चंद्र की ओर से सदस्य साथियों एवं संयुक्त पंजीयक मुकेश कुमार ध्रुव व विभाग का आभार जताया है।


Related Articles