Click to Get Latest Covid Updates

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने उपसरपंच संघ की मांग...खरीदी के लिए भूपेश सरकार से मांगी 15वें वित्त आयोग की राशि

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने उपसरपंच संघ की मांग...खरीदी के लिए भूपेश सरकार से मांगी 15वें वित्त आयोग की राशि  

May 2, 2021

मनीष चंद्राकर@ पाटन/दुर्ग। कोरोना महामारी में गांवों में स्वास्थ्य संसाधन को बेहतर बनाने उपसरपंच संघ दुर्ग जिला के पदाधिकारियों ने जिलाधीश दुर्ग एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र भेजकर ग्राम पंचायतो को मिलने वाले 15वें वित्त आयोग की कुछ राशि ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन बेड एवं एम्युलेन्स क्रय करने दान करने हेतु निर्देशित करने की मांग की है।

संघ ने इस आशय का पत्र ई-मेल के जरिये राज्यपाल, सीएम भूपेश बघेल, राज्य के स्वास्थ्य व पंचायत मंत्री को भी भेजा है। जारी पत्र में कहा गया है कि दुर्ग जिले में शहर के साथ गावो में संक्रमण डर अधिक है। गांवों में सीमित स्वास्थ्य संसाधन है। जिले में 300 से अधिक ग्राम पंचायतें है। सभी पंचायतों से 15वें कुछ राशि ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एक एक ऑक्सीजन बेड और एम्बुलेंस क्रय करने के लिये प्रावधानित किया जाना चाहिए। इससे ग्रामीण क्षेत्र के पीड़ित नागरिकों को फौरी मदद और सुविधा मिल जाएगी।

संघ के जिलाध्यक्ष गजेंद्र कुमार साहू एवं महासचिव अर्चना यादव ने कहा कि कोविड आपदाकाल मे पीड़ितों का हरसभंव मदद एवं सेवा प्रथम कर्तव्य है। गांव के अन्य विकास कार्य के लिये बाद में राशि खर्च की जा सकती है। इस समय मानवता की सेवा और इस महामारी से लड़ने हर स्तर पर जरूरी सहयोग आवश्यक है। उपसरपंच संघ के पदाधिकारियों ने सभी उपसरपंचो को इस समय कोविड टीकाकरण सहित अपने क्षेत्र के नागरिकों के मदद के लिये सक्रिय रूप से योगदान देने की अपील भी की है ।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...