Click to Get Latest Covid Updates

दुर्ग कोरोना अपडेट: आज नए कोरोना मरीजों का आंकड़ा कल से थोड़ा कम...लेकिन 8 लोगों की जान गई, एक ही दिन में 225 नए बेड का प्रशासन ने किया इंतजाम

दुर्ग कोरोना अपडेट: आज नए कोरोना मरीजों का आंकड़ा कल से थोड़ा कम...लेकिन 8 लोगों की जान गई, एक ही दिन में 225 नए बेड का प्रशासन ने किया इंतजाम  

April 7, 2021

भिलाई। आज दुर्ग जिले में कोरोना के मरीज कल से थोड़े कम है। नए मरीजों की संख्या आज 1663 है। कल का आंकड़ा 1838 था। इस लिहाज राहत कम है। लेकिन कोरोना से मरने वालों की संख्या अब भी कम नहीं हो रही है। आज 8 लोगों का उपचार के दौरान मौत की खबर आई है। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों में इस बात की पुष्टि हो रही है।



दुर्ग जिला प्रशासन हर मोर्चे से निपटने के लिए तैयार है। एक ही दिन में जिला प्रशासन ने 225 बेड का इंतजाम किया है। सुपेला अस्पताल में 50, झीठ अस्पताल में 50 और अग्रवाल समाज द्वारा 21 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया है। प्रशासन की कोशिश है कि सभी अस्पतालों में बेहतर सुविधा हो।



दुर्ग स्थित महावीर कोविड सेंटर में 100 नए ऑक्सीजन बेड का प्लान है। प्रशासन की यह भी कोशिश है कि बेड के लिए संकट न हो। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की प्रॉपर मॉनीटरिंग की जा रही है।



आज अग्रवाल समाज ने मिसाल पेश की, 21 ऑक्सीजन बेड का किया इंतजाम
कोविड मरीजों को राहत देने सामाजिक संगठन बढ़ चढ़कर सामने आ रहे हैं। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामाजिक संगठनों से इस संबंध में कार्य करने का आग्रह भी किया था। आज ही अग्रवाल समाज ने भिलाई में सेक्टर-6 में कोविड केयर सेंटर का आरंभ किया। इसमें 21 बेड है जिसमें ऑक्सीजन बेड की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।



साथ ही चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ भी उपलब्ध है। इसका शुभारंभ आज आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं कलेक्टर ने किया। इस मौके पर आईजी ने कहा कि सेंटर के आरम्भ होने से कोविड मरीजों को काफी लाभ मिलेगा।


समाज का यह कार्य प्रशंसनीय है। इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि अभी यहां पर 21 बिस्तर में आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है इसे और भी विस्तारित करें ताकि अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ हो। समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि इसे 75 बिस्तर तक ले जाने की योजना है।



चंदूलाल केयर हॉस्पिटल में भी बेड बढ़ाने निर्देश
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे कल चंदूलाल केयर हॉस्पिटल पहुंचे थे। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या के अनुरूप अस्पताल में बेड बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके मुताबिक नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों की व्यवस्था भी की जा रही है।



कलेक्टर ने कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या के अनुरूप चिकित्सक एवं सफाई कर्मी कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने मरीजों को दिए जा रहे भोजन की व्यवस्था की जानकारी ली।



नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला जुर्माना
मंगलवार को कोरोना प्रसार को रोकने निगम क्षेत्र में लागू लाॅकडाउन का पालन कराने  उड़दस्ता टीम मंगलवार को रिसाली, रूआबांधा, टंकी मरोदा, स्टेशन मरोदा व नेवई क्षेत्र के व्यापारिक स्थलों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैत्री नगर में समय सीमा उपरांत दुध स्टाॅल खोलकर दुध बेचने वाले निरू भुल्लर से 5000 रूपए और हरिहर यादव से 2000 रूपए की चालनी कार्यवाही की गयी।


राजेश मेडिकल टंकी मरोदा व प्रकाश मेडिकल स्टोर्स स्टेशन मरोदा में ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। निरीक्षण के दौरान राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, रामेश्वर निषाद, टेकराम, पंकज भगत तथा पुलिस थाना नेवई से ब्रम्हानंद देशलहरे व एसआर सुरी उपस्थित थे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...