Click to Get Latest Covid Updates

बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर: फेमस एक्टर अमित मिस्त्री का निधन... फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर... थियेटर से करियर की थी शुरुआत, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में बनाई पहचान, ऐसा रहा अभिनेता का सफर

बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर: फेमस एक्टर अमित मिस्त्री का निधन... फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर... थियेटर से करियर की थी शुरुआत, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में बनाई पहचान, ऐसा रहा अभिनेता का सफर  

April 23, 2021

मुंबई। पिछले साल ऐसा लग रहा था जैसे बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री को किसी की नजर लग गई हो। एक के बाद एक दुखद खबर सामने आती गई। लोगों को उम्मीद थी कि नया साल 2021 अच्छा जाएगा, लेकिन बीते साढ़े तीन महीने में ही कई बड़े सितारों का निधन हो गया। शुक्रवार को भी एक बुरी खबर आई, जहां पॉपुलर एक्टर अमित मिस्त्री को हार्ट अटैक आया और बाद में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

उनके निधन पर जैकलीन फर्नांडिस, सुमित व्यास, कुब्रा सैत, स्वानंद किरकिरे, करण सिंह ग्रोवर सहित अन्य सितारों ने दुख व्यक्त किया है।

अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम जानकारी के मुताबिक अमित अपने मुंबई के अंधेरी (पश्चिम) स्थित जुहू गल्ली में स्थित घर में थे। सुबह सब कुछ सही था, लेकिन करीब 9.30 से 10 के बीच उनकी तबीयत बिगड़ी।

इस पर उनके घर वाले उनको अस्पताल लेकर जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने उनकी मौत की वजह को कॉर्डियक अरेस्ट बताया है।

गुजराती थियेटर का जाना पहचाना नाम
गुजराती थियेटर और फिल्म इंडस्ट्री में अमित मिस्त्री जाना पहचाना नाम हैं। अभिनय में रुचि होने के चलते उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की। उनकी गिनती थियेटर के दमदार अभिनेताओं में होती थी।  

मां के साथ रहते थे
एबीपी न्यूज के मुताबिक, अमित मुंबई के जुहू में रहते थे। उनका अपनी पत्नी के साथ तलाक हो गया था। वो मुंबई में अपनी मां के साथ रह रहे थे।

इन सीरियल में आए नजर
अमित मिस्त्री ने टीवी सीरियल ‘श्शश... कोई है’, ‘सात फेरों की हेरा फेरी’, ‘वो’, ‘ये दुनिया है रंगीन’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘भगवान बचाए इनको’, ‘दफा 420’, ‘तेनाली राम’ और ‘मैडम सर’ में काम किया है।

‘क्या कहना’ से किया डेब्यू
अमित ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘क्या कहना’ से की थी। इसमें उन्होंने प्रीति जिंटा के भाई का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’, ‘99’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘यमला पगला दीवाना’, ‘गली गली चोर है’, ‘बे यार’ और ‘अ जेंटलमैंन’ जैसी फिल्में कीं। अमित की फिल्म ‘भूत पुलिस’ इस साल रिलीज होगी। अमित ने अमेजॉन प्राइम वीडियो पर वेबसीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ में काम किया। उनके किरदार का नाम देवेंद्र राठौड़ था।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...