Bhilai Times

अगले महीने इस तारीख को होगा भिलाई के मैत्री बाग में फ्लावर शो: ये होगा मुख्य आकर्षण… कम्पटीशन में भाग लेने के लिए ऐसे कर सकते है अप्लाई… पढ़िए डिटेल्स

अगले महीने इस तारीख को होगा भिलाई के मैत्री बाग में फ्लावर शो: ये होगा मुख्य आकर्षण… कम्पटीशन में भाग लेने के लिए ऐसे कर सकते है अप्लाई… पढ़िए डिटेल्स

भिलाई। अगले महीने यानी 4 फ़रवरी को मैत्री गार्डन में फ्लावर शो का आयोजन किया जा रहा है। फ्लावर शो में आने वाले दर्शकों के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है।

बीएसपी हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट के डीजीएम डॉक्टर एनके जैन ने बताया कि गार्डन में आने वाले लाखों पर्यटकों की संख्या को देखते हुए ऑनलाइन टिकट स्टॉल भी बनाए गए हैं। इसके अलावा यहां पर कई ऐसे सरप्राइज झांकियां भी रखी गई है जो फ्लावर शो के दिन आकर्षण का केंद्र रहेंगी। इसके साथ ही विशाल रंगोली और पानी ने बनी रंगोली खास होगी। फ्लावर शो में मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता उपस्थित रहेंगे। दासगुप्ता द्वारा फ्लावर शो का उद्घाटन शाम 4 बजे किया जाएगा।

मैत्री बाग प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार फ्लावर शो में आवासीय व शालेय बागवानी प्रतियोगिता, गमलों में लगे केक्टस, बोनसाई, क्रोटन, फोलियेज़ एवं मौसमी पौधों सेवंती, डहेलिया, गुलाब और इन्हीं पौधों के कट फ्लावर की प्रतियोगिता तथा बीएसपी कर्मियों के घर के बगीचों से विशेष सब्जियों व फलों का प्रदर्षन, औषधीय पौधों का प्रदर्शन उपस्थित अतिथियों एवं जन समुदाय के समक्ष किया जायेगा। इसके अलावा विभिन्न प्रतियोगिता जैसे पुष्प-सज्जा, रंगोली, गुलदस्ता (बुके), फलों एवं सब्जियों से तैयार मॉडल आदि का भी प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा सब्जियों एवं फलों से तैयार सलाद का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

फ्लावर शो-2024 को सफल बनाने एवं भव्यता प्रदान करने प्रबंधन द्वारा मैत्री बाग में रंग-रोगन सहित अन्य आवश्यक तैयारियां व्यापक स्तर पर की जा रही है। मैत्री बाग के सेल्फी प्वाइंट, मोमबत्ती गार्डन, संकन लॉन आदि की साज-सज्जा तथा इस अवसर पर आयोजित पानी पर रंगोली एवं बागवानी से संबंधित स्टॉल आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। साथ ही मैत्री बाग में निर्मित तंबूरे का उद्घाटन भी किया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क का प्रावधान नहीं है बल्कि यह पूर्णतः निःशुल्क होगी। प्रतियोगिता से संबंधित अधिक जानकारी एवं प्रवेश फार्म के लिए मैत्री बाग के कार्यालयीन नंबर 07882858331 तथा मोबाइल नंबर 9407982238, 9407984052, 9407987854, 9407987730, 9407983952, 9329020572 पर संपर्क कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में प्रबंधन द्वारा जनसमुदाय से बड़ी संख्या में उपस्थित होने की अपील भी की गई है। 4 फरवरी 2024 (रविवार) को सुबह 9 बजे से सभी प्रतियोगिताओं के लिए पंजीयन एवं प्रवेश प्रारंभ हो जाएगा।

बता दे की मैत्री गार्डन में होने वाली कई प्रतियोगिताओं में राज्य भर से लोग शामिल होते हैं और यह सबसे पुराना और भव्य फ्लावर शो है।


Related Articles