उपमुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पहली बार कोई महिला बनी मां, मंत्रियों ने दी बधाई

उपमुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पहली बार कोई महिला बनी मां, मंत्रियों ने दी बधाई  

February 22, 2021

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश की उपमुख्यमंत्री पामुला पुष्पा श्रीवाणी ने यहां एक अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया. इसके साथ ही श्रीवानी ऐसी पहली डिप्टी सीएम बन गईं हैं, जो इस पद पर रहते हुए मां बनी हैं. 34 वर्षीय श्रीवाणी को उनके मंत्री सहयोगियों और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेताओं ने शुभकामनाएं दी.

सबसे कम उम्र की डिप्टी सीएम हैं श्रीवानी
श्रीवानी देश में सबसे कम उम्र के डिप्टी सीएम में से एक है. उनके पति शत्रुचरला परीक्षित राजू हैं और कपल का ये पहला बच्चा है. जब 2019 में वाईएसआरसीपी सत्ता में आई, तो जगन मोहन रेड्डी ने श्रीवाणी को पांच डिप्टीज में से एक के रूप में चुना. वह जगन कैबिनेट में सबसे कम उम्र की मंत्री हैं. उपमुख्यमंत्री ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए विजयनगरम जिले में कुरुपम (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. 2019 के चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी तेदेपा से नरसिंह प्रिया थटराज (टीडीपी) को 26,000 से अधिक मतों से हराया था.

साल 2014 में हुई थी शादी
पामुला पुष्पा श्रीवाणी की शादी साल 2014 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई थी. और उन्होंने शादी के तुरंत बाद चुनाव लड़ा. और 26 साल की उम्र में ही विधायक बन गई थी. राजनीति में आने से पहले वो शिक्षक थी और आंध्र प्रदेश में कृषि पर आधारित एक फिल्म में भी शिक्षिका का किरदार अदा किया था. वो लगातार टिकटॉक जैसे ऐप्स पर भी सक्रिय रही थी.



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...