Click to Get Latest Covid Updates

दुर्ग जिले में कोरोना के 60 नए मरीजों की पुष्टि...4 दिन की पेंडिंग रिपोर्ट भी जारी, एक्टिव मरीजों की संख्या 100 पार, इधर 3 दिनों से वैक्सीनेशन ठप...कल भी बंद रहेंगे सेंटर्स

दुर्ग जिले में कोरोना के 60 नए मरीजों की पुष्टि...4 दिन की पेंडिंग रिपोर्ट भी जारी, एक्टिव मरीजों की संख्या 100 पार, इधर 3 दिनों से वैक्सीनेशन ठप...कल भी बंद रहेंगे सेंटर्स  

August 1, 2021

भिलाई। आज दुर्ग जिले में कोरोना के आंकड़े थोड़े परेशान कर सकते हैं। लेकिन घबराने का नहीं। क्योंकि आज चार दिनों की पेंडिंग रिपोर्ट जारी हुई है। आज 1 अगस्त के साथ-साथ 29 जुलाई और 30 जुलाई की रिपोर्ट भी जारी हुई है।

इसके हिसाब से आज कोरोना के 60 मरीजों की पुष्टि प्रशासन ने की है। प्रशासन का दावा है कि 30 मरीज तो सिर्फ दो दिन के हैं। आरटीपीसीआर सैंपल की रिपोर्ट देरी से जारी हुई। इसलिए आज बढ़ा हुआ आंकड़ा दिख रहा है।

प्रशासन की रिपोर्ट की माने तो आज 1493 लोगों ने सैंपल कराया। इनमें से पेंडिंग और आज की रिपोर्ट मिलाकर 60 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 पार हो गई है। वहीं आज ही 11 लोग कोरोना से स्वस्थ्य हुए हैं। राहत वाली बात ये है कि आज किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई है। कल एक की मौत हुई थी।

चिंता की बात: तीन दिनों से ठप है वैक्सीनेशन
एक समय था जब वैक्सीनेशन के लिए लोग सामने नहीं आ रहे थे। अब जब लोग वैक्सीनेटेड होना चाहते हैं तो वैक्सीन ही नहीं है। आज भी प्रशासन को वैक्सीन की डोज नहीं मिली है।

इसकी वजह से कल भी वैक्सीन के सारे सेंटर्स बंद रहेंगे। प्रशासन की माने वैक्सीन की डोज सप्लाई नहीं हुई है। इसलिए जिले को वैक्सीन अलॉर्ट नहीं हुए हैं। हैरानी की बात तो ये है कि दुर्ग वीवीआईपी जिला है। यहां सीएम समेत चार कैबिनेट मंत्री हैं।

बावजूद वैक्सीनेशन तीन दिनों से ठप है। लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं। तीसरी लहर को रोकने वैक्सीनेशन बड़ा उपाय है। इसके अलावा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। मास्क लगाकर निकलना है। बावजूद लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।


एक नजर जिले में कुल मरीजों पर...
- 96,514 कोरोना मरीज अब तक मिल चुके हैं।
- 81 एक्टिव मरीज कल तक थे। आज 60+ और हो जाएंगे।

- 94,641 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।
- 1,792 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है जिले में कोरोना से।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...