Click to Get Latest Covid Updates

भिलाई में ऐसी भी ठगी: लॉकडाउन में घर पहुंच चिकन दिलाने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से ठगे पैसे...डिलीवरी नहीं दी तो फेसबुक आईडी कर दिया बंद, पुलिस में शिकायत

भिलाई में ऐसी भी ठगी: लॉकडाउन में घर पहुंच चिकन दिलाने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से ठगे पैसे...डिलीवरी नहीं दी तो फेसबुक आईडी कर दिया बंद, पुलिस में शिकायत  

April 26, 2021

भिलाई। लॉकडाउन में एक से बढ़कर एक ठग मार्केट में आ गए हैं। अब तो लोग डंके की चोट पर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। डंके की चोट पर इसलिए कहना पड़ रहा है क्योंकि फेसबुक पेज के ग्रुप का मेंबर अपने ही साथियों को ठग रहा है।

इस बार जो ठगी हुई है वो चिकन को लेकर हुई है। लॉकडाउन में चिकन सेंटर बंद है। ऐसे में लोगों को फेसबुक में चिकन के लिए ऑर्डर ले लिया लेकिन किसी के घर में चिकन की सप्लाई नहीं हुई। आरोपी ने खुद का नाम आलोक कुमार बताया है। उसने फेसबुक में आईडी भी बनाई है। जिससे वारदात को अंजाम दे रहा था।

पूरे मामले को आप ऐसे समझिए
दरअसल, लॉकडाउन में सबकुछ बंद है। भिलाई समाज नामक एक फेसबुक ग्रुप में एक ने स्टेटस डालकर पूछा कि चिकन कहां मिलेगा?

तभी आलोक कुमार ने रिप्लाई करते हुए कहा कि हमारे घर चिकन की दुकान है। मैं चिकन ला सकता हूं। उसने दनादन ऑर्डर लिए। सबको अपना फोन-पे नंबर शेयर किया।


(ठगी होने के बाद लोगों ने ग्रुप में ही अपनी पीड़ा बताई, ताकि बाकी लोग अवेयर रहें )

उसमें क्वांटिटी के हिसाब से पैसे ले लिए। किसी से पांच सौ रुपए तो किसी से एक हजार रुपए। ऐसे सैकड़ों लोगों से आलोक ने पैसे ले लिए। लेकिन चिकन किसी के यहां नहीं छोड़ा। सभी चैटिंग में ये पूछते रहे कि चिकन कब आएगा? किसी के सवाल का जवाब नहीं मिला। आखिर में लोगों को ये समझ में आ गया कि ये फर्जी है। जिसने पैसे ठग लिए।


(ग्रुप की महिला सदस्यों ने भी इस तरह शेयर कर लोगों को आगाह किया)

सीएसपी राकेश जोशी से शिकायत
इस मामले में कुछ लोगों ने सीधे भिलाई टाइम्स से शिकायत की है। भिलाई टाइम्स ने सारे सबूत सीएसपी राकेश जोशी को सबमिट कर दिया है। राकेश जोशी ने कहा है कि वे इस मामले की जांच कराएंगे। ठग के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। ताकि कोई दोबारा इस तरह का कृत्य न करें।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...