Click to Get Latest Covid Updates

सुना ये अनोखा ऑफर? 'कोरोना का टीका लगवाओ, टमाटर मुफ्त में ले जाओ’, छत्तीसगढ़ के इस जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन का फैसला

सुना ये अनोखा ऑफर? 'कोरोना का टीका लगवाओ, टमाटर मुफ्त में ले जाओ’, छत्तीसगढ़  के इस जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन का फैसला  

April 20, 2021

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य बीजापुर (Bijapur) जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगावने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसके तहत ही बीजापुर नगरपालिका सीमा में लोगों को मुफ्त में टमाटर बांटा जा रहा है, ताकि वे काेविड-19 का टीकाकरण करने के लिए आगे आ सकें। इसको एक अभियान के रूप में चलाया जा रहा है।

नगरपालिका के एक अधिकारी पुरुषोत्तम सल्लूर ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह कवायद की जा रही है। हमने सब्जी विक्रेताओं से अपील की है कि वे नगरपालिका को टमाटर की आपूर्ति करें।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नगरपालिका में चिकित्सा केंद्र छोड़ने वाले लोगों को पैकेट्स दिए जा रहे हैं, जिसमें फल या सब्जी होते हैं।

बीजापुर नगर पालिका के इस अभिनव प्रयोग से ट्विटर यूजर काफी प्रभावित हुए हैं। लोग इसकी सराहना कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि अन्य स्थानों पर भी इसका अनुकरण किया जा सकता है।

केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि टीकाकरण एक मई से सभी वयस्कों के लिए खुला रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मैराथन बैठक के बाद इसे हरी झंडी दी है। इसमें कहा गया है कि राज्य सीधे वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से खरीद सकते हैं।

केंद्र अपने हिस्से से राज्यों या केंद्रशासित प्रदेशों को उनमें से प्रत्येक में कैसलोएड के आधार पर स्टॉक भी आवंटित करेगा।

पीएम मोदी ने अपनी बैठकों में दोहराया कि टीकाकरण सबसे विश्वसनीय तरीका है। उन्होंने कहा, "सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए एक साल से अधिक मेहनत कर रही है कि कम से कम समय में अधिकतम संख्या में भारतीयों को वैक्सीन मिल सके।"



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...