Click to Get Latest Covid Updates

जशपुर हादसे की इनसाइड स्टोरी: मध्यप्रदेश के गांजा तस्करों ने लोगों को रौंदा: ओडिशा लेकर जा रहे थे गांजा...तस्करों को पकड़ने छत्तीसगढ़ पुलिस कर रही थी पीछा, पुलिस से बचने 100 से भी ज्यादा स्पीड में चलाई कार, भीड़ को देखने के बावजूद नहीं लगाया ब्रेक, दो आरोपी गिरफ्तार

जशपुर हादसे की इनसाइड स्टोरी: मध्यप्रदेश के गांजा तस्करों ने लोगों को रौंदा:  ओडिशा लेकर जा रहे थे गांजा...तस्करों को पकड़ने छत्तीसगढ़ पुलिस कर रही थी पीछा, पुलिस से बचने 100 से भी ज्यादा स्पीड में चलाई कार, भीड़ को देखने के बावजूद नहीं लगाया ब्रेक, दो आरोपी गिरफ्तार  

October 15, 2021

जशपुर। आज जशपुर की घटना ने सबको हैरान और परेशान कर दिया है। इस हृदयविरादक घटना के पीछे एक सच सामने आ रहा है वो ये कि दोनों आरोपी गांजा तस्कर है। मध्यप्रदेश के रहने वाले दोनों तस्कर Xylo कार में गांजा भरकर छत्तीसगढ़ आ रहे थे। छत्तीसगढ़ पुलिस को तगड़ा इनपुट मिला। पुलिस कार का पीछा कर रही थी। पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने कार की स्पीड बढ़ाई। सूत्र बताते हैं कि कार की स्पीड लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भी तेज थी। पुलिस आरोपियों का पीछा कर रही थी। तभी तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए भीड़ को देखने के बावजूद ब्रेक नहीं लगाया और कार सीधे चढ़ा दी 20 से ज्यादा लोगों पर।

अब तक एक की मौत की अधिकारिक पुष्टि हुई है। जबकि, खबर आ रही है कि 3 अन्य की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर मामले की जांच के निर्देश दिए। वहीं मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

बताया जा रहा है दोनों मध्यप्रदेश से गांजे की तस्करी कर ओड़िसा जा रहे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर छत्तीसगढ़ पुलिस तस्करों को पकड़ने के लिए उनके पीछे थी और वो भाग रहे थे। तभी पत्थलगांव में श्रद्दालुओं को गाड़ी रौंदते हुए निकल गई। घायल श्रद्दालु जमीन पर गिर पड़े और अन्य श्रद्धालु गाड़ी के पीछे भागे। इस दौरान पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए ट्रेलर अडाकर गांजा तस्कर को पकड़ लिया।
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तस्करों में बबलू विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली (मध्य प्रदेश), शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली (मध्य प्रदेश) शामिल है।

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया। जुलूस में शामिल लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। कार की टक्कर से 1 व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों में 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं खबर है की 3 लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई है। लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटना जशपुर के पत्थलगांव में हुई। इस घटना के बाद लोगों ने कार को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक, इस कार में गांजा भरा हुआ था।

जशपुर के पत्थलगांव में शुक्रवार को करीब दोपहर डेढ़ बजे के आस-पास यह हादसा हुआ। उस वक्त 7 दुर्गा पंडालों की मूर्तियों को विसर्जन के लिए लोग नदी तट पर ले जा रहे थे। बाजार के बीच पीछे से आई कार ने जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया। कार की टक्कर से गौरव अग्रवाल (21) नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बैंड बजा रहे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं घटना के बाद लोगों में काफी नाराजगी है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार की स्पीड लगभग 100 से 120 की रही होगी और उसने सीधे लोगों को ठोकर मार दी है। लोगों ने घटना के विरोध में पत्थलगांव थाने का घेराव कर दिया। इसके अलावा गुमला-कटनी नेशनल हाइवे को मृतक का शव रखकर चक्काजाम कर दिया है। पुलिस ने एक एएसआई पर गांजा तस्करी कराने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि आरोपी कार सवार एएसआई के साथ ही मिलकर गांजा तस्करी करने की फिराक में था। इसलिए हम एएसआई के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं।

फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंची हुए हैं। पचा चला है कि एसपी विजय अग्रवाल और कलेक्टर रितेश अग्रवाल भी मौके पर पहुंच रहे हैं। अभी यह पता नहीं चल सका है कि कार सवार शख्स का नाम क्या था। कार में कितना गांजा था, यह भी पता नहीं चल सका है। इधर, आस-पास की भीड़ ने उसका पीछा कर उसे 5 किलोमीटर दूर सुखरापारा में पकड़ लिया है। लोगों ने उसकी पिटाई भी की है और उस कार को आग के हवाले कर दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। लोगो पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

वहीं घटना को लेकर कलेक्टर रितेश अग्रवाल का कहना है पत्थलगांव में हुई घटना दुखद घटना है। पहली प्राथमिकता लोगों के ईलाज व घायलों के उपचार की है। कलेक्टर ने लोगों से ,शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी। पुलिस ने दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से आरोपी को भीड़ से छुड़ाया है। आरोपी को भीड़ से बचाने पुलिस उसे रायगढ़ जिले के कापू थाना लेकर गई है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

समाचार और भी...