Click to Get Latest Covid Updates

क्या रिसाली के विकास में BSP बन गया है विलेन...जमीन की वजह से कार्यों में देरी, आज फिर गृहमंत्री को कहनी पड़ गई ये बातें

क्या रिसाली के विकास में BSP बन गया है विलेन...जमीन की वजह से कार्यों में देरी, आज फिर गृहमंत्री को कहनी पड़ गई ये बातें  

July 21, 2021

भिलाई। रिसाली निगम का विकास अटक गया है। इसमें कोई शक नहीं। इसके पीछे कई प्रमुख वजह है। इनमें सबसे प्रमुख बीएसपी की जमीन पर अघोषित आबादी, जहां विकास की गुंजाइश बहुत है। लेकिन वो जमीन बीएसपी की है। जहां डायरेक्ट विकास नहीं कराया जा सकता। बीएसपी से एनओसी से लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ती है। जमीन को लेकर बीएसपी और निगम के बीच में बड़ा पेंच फंसा है। यह दिख भी रहा है।

आज फिर से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को वो बात कहनी पड़ गई, जो लगातार कह रहे हैं। आज सर्किट हाउस दुर्ग में गृहमंत्री साहू ने अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि, नगर निगम रिसाली में आने वाले समय में निगम व भवन सहित सभी प्रकार की आवश्यकता वाले विकास कार्यों को जल्द ही मूर्त रूप मिलेगा। यहां नगर निगम अंतर्गत स्कूल, कालेज, अस्पताल सहित सड़क, पानी की मूलभूत कार्यों को गति पूर्वक करते हुए निगम क्षेत्र को विकसित किया जाएगा।

इस दिशा में आ रही जमीन संबंधी समस्या को लेकर गृह मंत्री ने जिला प्रशासन, निगम व बीएसपी के अधिकारियों की उच्च बैठक कर आ रही समस्या को सुलझाने और निगम के विकास की दिशा में कार्ययोजना बनाने कहा।

मंत्री साहू ने रिसाली निगम के लिए पूर्व में आबंटित भूमि के हस्तांतरण में आ रही समस्या को शीघ्र हल करने कहा। बैठक में निगम अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्य व भविष्य में किये जाने वाले कार्यों की भी जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए बजट आबंटन किया गया है और जिसका टेंडर लिया गया है, उसे शीघ्र प्रारम्भ कराया जाए जिससे निगम की मूल आवश्यकता और यहां रहने वाले नागरिकों को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने विकास की दृष्टि से आगामी समय के लिए रणनीति तैयार करने और इसके लिए शासन को भी अवगत कराने कहा। बैठक में निगम क्षेत्र में प्रस्तावित योजनाओं के लिए स्थल चयन करने निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने सहित सुविकसित शहरी बसाहट के लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने कहा है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...