IIT भिलाई के छात्रों को मिला 32 लाख रुपए तक सलाना पैकेज... AMAZON, पेटीएम और रिलायंस जियो जैसी कंपनियों में मिला जॉब

IIT भिलाई के छात्रों को मिला 32 लाख रुपए तक सलाना पैकेज... AMAZON, पेटीएम और  रिलायंस जियो जैसी कंपनियों में मिला जॉब  

December 23, 2020

दुर्ग। मौजूदा वैश्विक महामारी के बावजूद, इस साल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई में कैंपस प्लेसमेंट ने नई ऊँचाइयों को प्राप्त किया है। इस साल कुल 150 छात्रों ने प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण किया है। अब तक आईआईटी भिलाई के छात्रों ने अमेजॅन, कॉमवॉल्ट, पेटीएम, एयर एशिया, एबीबी, टीसीएस रिसर्च इनोवेशन, एलएंडटी, रिलायंस जियो और रेडिसिस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों से 46 ऑफर प्राप्त किए हैं।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते हुए, खराब अर्थव्यवस्था का इस साल नियुक्तियों पर बहुत ही कम प्रभाव रहा है। हायरिंग प्रक्रिया सुचारु रूप से ऑनलाइन मोड पर की गई, और पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल छात्रों की प्लेसमेंट पैकेज में वृद्धि हुई है। इस साल का उच्चतम पैकेज 31.97 लाख सालाना का है, जो की अमेजॅन ने दिया है।

वीएमवेयर और नीडलए.आई जैसी बड़ी कंपनियों ने आईआईटी भिलाई के तीन छात्रों को 19.3 लाख के सालाना पैकेज पर प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी दिया है। प्लेसमेंट कार्यालय के संकाय प्रभारी डॉ. धीमान साहा ने कहा कि इस साल भी हमने पहले सत्र में सकारात्मक रुझान देखा है। आईआईटी भिलाई के छात्रों ने प्रतिष्ठित कंपनियों से ऑफर हासिल करके अपनी सक्षमता साबित की है और संस्थान ने कठिन परिस्थियों के बावजूद अनुमान से बेहतर प्रदर्शन किया है।

पिछले प्लेसमेंट सीजन में 135 कंपनियों ने पंजीकरण करवाया था और इन शीर्ष कंपनियों ने हमारे प्रतिभावान छात्रों को नियुक्त करने में काफी रुचि दिखाई थी। बीते वर्ष अग्रणी कंपनियों में 82 जॉब ऑफरस के साथ आईआईटी भिलाई के प्रथम बैच के छात्रों ने एक नई मिसाल कायम की थी। प्लेसमेंट कार्यालय इस सत्र के अंत तक शेष छात्रों को सफलतापूर्वक प्लेसमेंट दिलाने के लिए तत्पर है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...