Bhilai Times

लंदन में भारतीय छात्रा की हत्या: एक साल पहले लंदन गई थी पढ़ने, ब्राजीलियाई फ्लैटमेट ने चाकू मारकर किया मर्डर, एक छात्रा की हालत गंभीर

लंदन में भारतीय छात्रा की हत्या: एक साल पहले लंदन गई थी पढ़ने, ब्राजीलियाई फ्लैटमेट ने चाकू मारकर किया मर्डर, एक छात्रा की हालत गंभीर

क्राइम डेस्क। लंदन के वेम्बली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां हैदराबाद से हायर स्टडीज के लिए आई 27 साल की स्टूडेंट को उसके ब्राजीलियाई फ्लैटमेट ने चाकू मारकर हत्या कर दी. मृतका की पहचान तेजस्विनी रेड्डी के रूप में हुई है. तेजस्विनी मास्टर्स डिग्री हासिल करने के लिए पिछले साल मार्च में लंदन गई थी.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा, “28 साल की एक दूसरी छात्रा को चाकू से चोट लगने के कारण अस्पताल ले जाया गया था. यह घटना वेम्बली के नील क्रिसेंट में हुई थी.” वहीं, तेजस्विनी के एक चचेरे भाई विजय ने बताया कि तेजस्विनी लंदन के वेम्बली में नील्ड क्रिसेंट इलाके में कुछ और स्टूडेंट्स के साथ किराए में रह रही थी. करीब एक सप्‍ताह पहले ही ब्राजील का रहने वाला आरोपी युवक वहां शिफ्ट हुआ था.

दो लोगों को किया गिरफ्तार
मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक 24 वर्षीय पुरुष और एक 23 वर्षीय महिला को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किए गए आदमी से अभी भी पूछताछ जारी है वहीं, महिला को आगे की कार्रवाई के बिना रिहा कर दिया गया है. इसके बाद मामले में एक और 23 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. यानी इस पूरे मामले में कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर का बयान
क्राइम कमांड के डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर लिंडा ब्राडली ने कहा, “इस मामले में तेजी से जांच होना जरूरी है. उन्होंने इस ब्राजीलियाई आदमी के बारे में जानकारी देने के लिए जनता को धन्यवाद भी किया. उन्होंने कहा कि वह अब हिरासत में है. मैं समझ सकती हूं कि इस घटना के बाद लोगों में किस प्रकार की चिंताएं होंगी लेकिन पूरी टीम इस हत्याकांड की जांच में जुटी है.”


Related Articles