Bhilai Times

अनुराग बसु के साथ भिलाई में स्वच्छता की अलख जगाएंगे उद्योगपति K.K. झा…बोले- किसी भी संस्था का एंबेसडर उसका मिरर होता है…

अनुराग बसु के साथ भिलाई में स्वच्छता की अलख जगाएंगे उद्योगपति K.K. झा…बोले- किसी भी संस्था का एंबेसडर उसका मिरर होता है…

भिलाई। स्वच्छता की परिकल्पना को साकार करने निगम भिलाई प्रशासन अथक प्रयास कर रहा है और स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के लिए अग्रसर है। इसी कड़ी में महापौर नीरज पाल ने हाल ही में 20 स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर की एक नई टीम बनाई है।

प्रख्यात फिल्म निर्माता अनुराग बसु को इस टीम से जोड़कर जहां भिलाई को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का प्रयास किया गया है। वही भिलाई के एक छिपे हुए आइकॉन को भी इस टीम में शामिल किया गया है। यह नाम है वरिष्ठ एवं अनुभवी कांग्रेस नेता के.के. झा का. मूलत: उद्योग जगत से जुड़े श्री झा ना केवल एक अच्छे शिक्षाविद हैं बल्कि वे एक अच्छे पत्रकार भी हैं। बनारस यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की डिग्री लेने के बाद उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में एक नाम बनाया। फिर वे उद्योग जगत से जुड़े और शिक्षाविद भी बने।

ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री झा ने कहा कि यह पद काफी महत्वपूर्ण हैं। किसी भी संस्था का एंबेसडर उसका मिरर होता है। यह जनसंपर्क अधिकारी के साथ-साथ प्रवक्ता का भी काम करता है। साथ ही यदि उसे कहीं त्रुटि नजर आती है तो वह भी दिखाने का काम करता है ताकि उसमें शीघ्रता से सुधार हो सके।

उन्होंने अपनी नियुक्ति के लिए महापौर नीरज पाल, स्वच्छता मंत्रालय के प्रभारी लक्ष्मीपति राजू, विधायक देवेंद्र यादव और संगठन से जुड़े भिलाई शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर का आभार जताया और कहा कि यह चारों युवा हैं और अति उत्साही हैं। इन युवाओं ने आज भिलाई को कांग्रेसमय कर दिया है। भविष्य में भी यहां कांग्रेस की अच्छी पकड़ होगी।

श्री झा ने कहा कि स्वयं महापौर नीरज पाल स्वास्थ्य मंत्रालय देख चुके हैं। वर्तमान में लक्ष्मीपति राजू इस जिम्मेदारी को महत्ती ढंग से निभा रहे हैं। ऐसे में भिलाई स्वच्छता में नंबर वन बनकर रहेगा। ऐसी स्थिति में एंबेसडर भी गर्व से कह सकेंगे कि हमारे क्षेत्र में आकर देखिए। चाहे साफ-सफाई का मामला हो या फिर किसी योजनाओं के क्रियान्वयन का।

श्री झा ने कहा कि यह महत्वपूर्ण पद है। हमें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। वे युवा टीम को आश्वस्त करते हैं कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उसका महत्ती ढंग से निर्वहन करेंगे। जिस टीम में अनुराग बसु जैसा आइकॉन हो उस टीम में शामिल होना गर्व की बात है।


Related Articles