Bhilai Times

दुर्ग रेलवे स्टेशन आम जनता के लिए दोनो तरफ से खोला जाए…कांग्रेस प्रवक्ता जावेद खान ने कलेक्टर से किया आग्रह… कहा- सिटी बस सेवा शुरू होने के बाद मुख्य द्वार पर नहीं पढ़ेगा ज्यादा दबाव

दुर्ग रेलवे स्टेशन आम जनता के लिए दोनो तरफ से खोला जाए…कांग्रेस प्रवक्ता जावेद खान ने कलेक्टर से किया आग्रह… कहा- सिटी बस सेवा शुरू होने के बाद मुख्य द्वार पर नहीं पढ़ेगा ज्यादा दबाव

भिलाई। दुर्ग-भिलाई मे बहुत ही जल्द सिटी बस सेवा फिर से शुरू होने वाल है। जिसकी शुरुआत दुर्ग रेलवे स्टेशन से किया जाएगा है। भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जावेद खान ने कहा की वृतमान परिस्थिति में दुर्ग रेलवे स्टेशन के सामने हमेशा ट्रैफिक जाम की स्थिती निर्मित हो जाती है, जिले की आबादी बढ़ने के साथ रेलवे स्टेशन पर भी काफी दबाव बढ़ा है।

जावेद खान ने आगे कहा की सिटी बस सुविधा भी यंहा से शुरू की जाती है तो यंहा पार्किंग के साथ-साथ रेल यात्रीयो का भी दबाव काफी बढ़ जाएगा, क्योंकि रेलवे स्टेशन के सामने की मुख्य सड़क के चौड़ीकरण की कोई गुंजाइश नहीं है। दुर्ग रेलवे स्टेशन मे सभी लम्बी दुरी की ट्रेनें रूकती है इसलिए यह जिले का एक मात्र मुख्य रेलवे स्टेशन है।

जावेद खान ने कलेक्टर से आग्रह किया है की दुर्ग रेलवे स्टेशन को दोनो तरफ से आवागमन हेतू खोला जाए, स्टेशन के दुसरी ओर भी पार्किंग एंव टिकट काउंटर की व्यवस्था की जाए ताकी रेलवे पटरी के उस पार की बहुत बड़ी आबादी जिसमे सम्पूर्ण वैशाली नगर विधानसभा, धमधा, अहिरवारा और पटरी के उस पार के दुर्ग शहर के यात्रीयो को रेलवे स्टेशन आने के लिए मुख्य द्वार परआने की जरूरत ही ना पड़े।

उन्होंने आगे बताया की अगर एक सड़क का निर्माण कर एस ए एफ लाईन से तीतुरडीह होते हुए रेलवे स्टेशन तक जोड़ दिया जाता है तो वैशाली नगर विधानसभा के यात्री जिन्हें रेलवे स्टेशन जाना होता है वह वाई शेप ब्रिज से आएंगे ही नहीं। वह मुख्य द्वार से रेलवे स्टेशन पंहुचने के बजाए पीछे के मार्ग से रेलवे स्टेशन पंहुचेगा, जिससे मुख्य द्वार के आस पास यातायात का दबाव भी कम होगा और भविष्य में सिटी बस का संचालन भी सुचारू रूप से हो जाएगा।


Related Articles