Click to Get Latest Covid Updates

देर रात कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 2 नर्स सहित 16 लोगों की जिंदा जलकर मौत, घंटों के मशक्कत बाद बुझाई गयी आग

देर रात कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 2 नर्स सहित 16 लोगों की जिंदा जलकर मौत, घंटों के मशक्कत बाद बुझाई गयी आग  

May 1, 2021

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के भरूच में एक कोविड अस्‍पताल (Covid Hospital) में आग लगने की खबर है. आग (Fire) की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

आग भरूच के पटेल वेलफेयर अस्‍पताल (Patel Welfare Hospital) में रात करीब साढ़े 12 बजे लगी. पटेल वेलफेयर अस्‍पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है. इस घटना में कई मरीज घायल भी हुए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने पहुंच गईं. काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.

भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण अस्‍पताल में आग लग गई. अस्‍पताल में आग लगने की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. जब तक आग पर काबू पाया जाता और मरीजों को अस्‍पताल से बाहर निकाला जाता तब तक हादसे में कई लोगों की मौत हो चुकी थी.

मृतकों में 14 मरीज और 2 नर्स शामिल हैं, वहीं अन्य मृतकों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है. जिस समय अस्‍पताल में आग लगी उस वक्‍त वहां पर 58 मरीज भर्ती थे. मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि अस्‍पताल की जांच की जा रही है. मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है.

बता दें अस्‍पताल में आग लगने के बाद वहां मौजूद मरीजों को किसी तरह से बाहर निकाला गया और नजदकी के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में कई पेशेंट्स आ गए. प्रारंभिक जांच में लगता है कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी लेकिन अभी भी जांच जारी है.



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...