Click to Get Latest Covid Updates

भिलाई-दुर्ग ट्रैफिक पुलिस सख्त है...तभी तो 80 से ज्यादा लाइसेंस को किया सस्पेंड, इन सभी तोड़े थे नियम, आपके सामने भी कोई तोड़े नियम तो सीधे पुलिस के इस वाट्सएप नंबर पर भेजे डिटेल या फोटो

भिलाई-दुर्ग ट्रैफिक पुलिस सख्त है...तभी तो 80 से ज्यादा लाइसेंस को किया सस्पेंड, इन सभी तोड़े थे नियम, आपके सामने भी कोई तोड़े नियम तो सीधे पुलिस के इस वाट्सएप नंबर पर भेजे डिटेल या फोटो  

July 17, 2021

भिलाई। ये बात सच है कि अन्य शहरों की अपेक्षा दुर्ग-भिलाई में ट्रैफिक नियमों का पालन सख्ती से कराया जाता है। तभी तो 80 से ज्यादा लाइसेंस को सस्पेंड किया गया। ये सभी वो लोग हैं जो शराब पीकर वाहन चलाते हैं। ट्रैफिक नियमों को कुछ नहीं समझते और स्पीड बाइक चलाते हैं। आज ट्रैफिक पुलिस दुर्ग की ओर से प्रेस रिलीज आई है। जिसमें बताया गया है कि 89 लाइसेंस को सस्पेंड किया गया है। ये आंकड़ा सिर्फ 7 दिनों का है।


रिलीज में बताया है कि, पुलिस अधीक्षक, दुर्ग के निर्देश पर यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा विगत 7 दिवस में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 89 वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही की गई है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल को आमजन के द्वारा स्पीड बाईकर्स द्वारा तेज आवाज़ करते हुए गाड़ी चलाने की शिकायत एवं सड़क दुर्घटना के कारण वाले वाहन चालको के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश के परिपालन में एवं कविलाश टंडन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) के मार्गदर्शन में तथा गुरजीत सिंह, उप पुलिस अधीक्षक, (यातायात) के नेतृत्व में यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा दिनांक 17.07.2021 तक कुल-07 दिवस में 595 ऐसे वाहन चालको के विरूद्ध विशेष अभियान कार्यवाही की जा रही है।

उन वाहन चालकों के लायसेंस को  भी निलंबन कराया जा रहा है। जिसके अंतर्गत आज दिनांक कुल-89, वाहन चालको का लायसेंस निलंबन कराया गया है। तेज रफ्तार-25, शराब के सेवन में-42, मोडीफाई सायलेंसर में-99., बिना नंबर में-407, विपरीत दिशा में वाहन चालन-22, के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। जो आगे निरंतर जारी रहेगा।

पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश में सभी यातायात जोन प्रभारियों द्वारा इस दिशा में निरंतर ठोस कार्यवाही की जा रही है और साथ ही साथ उप पुलिस अधीक्षक यातायात के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई है जो प्रतिदिन ऐसे क्षेत्र में जहां आम जनता द्वारा शिकायत करने पर हुडदंग कर वाहन चालन करते पाये जाने वाले वाहन चालको को पकडकर न्यायालय में पेश कर लायसेंस निलंबन एवं नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। 

पुलिस विभाग की अपील/चेतावनी
शराब के नशे में वाहन ना चलाये एवं सभी  पालकों से निवेदन है कि वे अपने बच्चों को वाहन मोडीफाईड करके वाहन चालन करने ना दे, तेज रफ्तार वाहन चलाने से मना करें अन्यथा यातायात पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों की जप्ती की कार्यवाही की जा रही है

और नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अर्थदण्ड वसूल किया जा रहा है, जिसके जवाबदार स्वयं होगें। यदि आपके क्षेत्र में इस प्रकार के वाहन हो तो यातायात वाट्सअप नंबर 9479192029 पर भेजे। जिस पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जावेगी।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...