Click to Get Latest Covid Updates

निकायों के लिए एल्डरमैन की लिस्ट जारी: पूर्व सीएम स्व. मोतीलाल वोरा के भांजे और पत्रकार को सरकार ने बनाया एल्डरमैन, देखिए निकायवार सूची

निकायों के लिए एल्डरमैन की लिस्ट जारी: पूर्व सीएम स्व. मोतीलाल वोरा के भांजे और पत्रकार को सरकार ने बनाया एल्डरमैन, देखिए निकायवार सूची  

June 10, 2021

भिलाई। आज छत्तीसगढ़ सरकार ने निकायों में एल्डरमैन की लिस्ट जारी की। पुराने कई एल्डरमैनाें को हटाकर उनकी जगह नए को मौका दिया गया है। इस लिस्ट में राजनांदगांव नगर निगम के लिए दो एल्डरमैन की नियुक्ति की है।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मोतीलाल वोरा के भांजे और पत्रकार राजेंद्र व्यास का भी नाम है। राजेंद्र व्यास अमृत संदेश के राजनांदगांव में ब्यूरो हेड रहे।

नांदगांव में वोरा जी के साथ उन्होंने पत्रकारिता के नए आयाम को हासिल किया। अब राजेंद्र व्यास को एल्डरमैन बनाया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी राजेंद्र व्यास को अविभाजित मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने एल्डरमैन बनाया था। इसी प्रकार राजनांदगांव में प्रतिमा बंजारे को एल्डरमैन बनाया गया है। 

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने दो से ढाई साल के कार्यकाल में बीच संशोधित लिस्ट जारी कर नए लोगों को एल्डमैन के रूप में नियुक्त किया है।

नगरीय प्रशासन विभाग के उप सचिव एचआर दुबे के हस्ताक्षर से दो अलग-अलग आदेश जारी हुआ है। जिसमें नामांकित पार्षदों की नियुक्ति की गई है।

रायगढ़ और रायपुर नगर निगम के लिए जहां सिर्फ 1-1 एल्डरमैन को नामित किया गया है, तो वहीं बिलासपुर नगर पालिका परिषद में 4 एल्डरमैन को नियुक्ति किया गया है। सूची में 61 नाम शामिल हैं।


दूसरे आदेश में यह कहा गया है आदेश में
आदेश में कहा गया है कि विभागीय समसंख्यक आदेश दिनांक 25.10.2019 एवं 17.09.2020 द्वारा कॉलम 2 में वर्णित व्यक्तियों को नामांकित पार्षद के रूप में मनोनयन किया गया था. में संशोधन कर कॉलम 3 में दर्शाये अनुसार नामांकित पार्षदों का मनोनयन किया जाता है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...