Click to Get Latest Covid Updates

दुर्ग, रायपुर समेत कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ने के आसार...राहुल गांधी के बयान के बाद छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ने की संभावना ज्यादा, शाम तक आ सकता है फैसला

दुर्ग, रायपुर समेत कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ने के आसार...राहुल गांधी के बयान के बाद छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ने की संभावना ज्यादा, शाम तक आ सकता है फैसला  

May 4, 2021

भिलाई। क्या दुर्ग, रायपुर समेत आसपास के शहरों में लॉकडाउन आगे बढ़ेगा? ये सवाल इस वक्त हर कोई एक-दूसरे से पूछ रहा है। लेकिन जवाब किसी के पास ठोस नहीं है। लेकिन कुछ आसार नजर आने लगे हैं। आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारत सरकार से कहा है कि लॉकडाउन ही एक उपाय है। देशभर में लॉकडाउन ही एक उपाय है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं। दुर्ग, रायपुर में 5 मई तक लॉकडाउन है। ऐसे में आज शाम तक लॉकडाउन को लेकर प्रशासन कुछ फैसला कर सकता है।

छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा, प्रदेश में कोरोना संक्रमण से गंभीर हुए हालात धीरे-धीरे सुधरते अब दिख रहे हैं और इसकी मुख्य वजह लॉकडाउन ही है। इस स्थिति को और बेहतर बनाये रखने 15 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए।

विकास उपाध्याय ने कहा, इस बार लॉकडाउन को आम जनता का समर्थन मिला है वह अभूतपूर्व है। प्रदेश कांग्रेस के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने भी राहुल गांधी के पूर्ण लॉकडाउन की मांग का समर्थन किया है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन को पत्र लिखकर कम से कम 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। हरितवाल ने कहा, रायपुर 4 हजार केस रोज आने से अत्यंत संक्रमित क्षेत्रों की श्रेणी में था। उसके बाद लॉकडाउन लगा।

आज संक्रमण का आंकड़ा एक हजार के आसपास है। यह भी अच्छा आंकड़ा नहीं है, लेकिन संतुष्टिदायक है। प्रदेश के दूसरे हिस्सों में प्रकोप बढ़ रहा है ऐसे में रायपुर को अधिक कंट्रोल रखने की जरूरत है।

जिला प्रशासन ने अलग-अलग जो लॉकडाउन घोषित किया था, उसमें कई बार वृद्धि की जा चुकी है। अंतिम बार इसे 6 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ाया गया था।

आज की समीक्षा के बाद प्रशासन यह तय करेगा कि प्रतिबंधों को जारी रखना है अथवा उसमें छूट देनी है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कुछ सेवाओं में छूट देने के साथ लॉकडाउन जारी रखने का फैसला संभव है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...