Click to Get Latest Covid Updates

टाउनशिप में 20 दिनों से गंदे पानी की सप्लाई से विधायक देवेंद्र यादव नाराज, रिपोर्ट लेकर पहुंच गए फिल्टर प्लांट: BSP के अधिकारियों के साथ प्लांट विजिट किया, प्राइवेट एजेंसी को दिया पानी साफ करने का जिम्मा

टाउनशिप में 20 दिनों से गंदे पानी की सप्लाई से विधायक देवेंद्र यादव नाराज, रिपोर्ट लेकर पहुंच गए फिल्टर प्लांट: BSP के अधिकारियों के साथ प्लांट विजिट किया, प्राइवेट एजेंसी को दिया पानी साफ करने का जिम्मा  

April 19, 2021

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव सोमवार को बीएसपी के अधिकारियों से मिले और टॉउनशिप के नलों में आ रहे गंदे पानी के विषय पर चर्चा की। अधिकारियों को निर्दशित किया कि वे जल्द ही साफ पानी की सप्लाई करें। गंदा पानी की शिकायत आ रही है। लोग परेशान है। जल्द पानी साफ नहीं किया गया तो बीमारी का खतरा बना रहेगा।

इससे विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देने के साथ ही फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने विधायक देवेंद्र यादव को पानी फिल्टर करने की विधि दिखाई और बताया कि उन्होंने पानी साफ करने के लिए प्राइवेट एजेंसी को जिम्मेदारी दी है। इस समस्या का समाधान निकाल लिया गया है।

विधायक देवेंद्र यादव को टाउनशिप के वार्डों में बीते कुछ दिनों से मटमैला पानी आने की शिकायत मिल रही थी। विधायक देवेंद्र यादव कोरोना पाजिटिव होने की वजह से होमक्वारंटिन थे। इसलिए वे फोन पर ही अधिकारियों से संपर्क कर साफ पानी सप्लाई करने का निर्देश दिए थे।

लेकिन जैसे ही वे कोरोना निगेटिव हुए उनका होम क्वारंटाइन खत्म हुआ। वे बीएसपी के अधिकारियों से मिलने सोमवार को स्टेट आफिस पहुंचे। जहां उन्होंने बीएसपी के अधिकारियों से करीब 1 घंटा चर्चा की और टॉउनशिप के नलों में आ रहे मटमैले पानी के संबंध में चर्चा कर। इस समस्या को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही विधायक देवेंद्र यादव ने बीएसपी के मरोदा स्थित फिल्टर प्लांट का निरीक्षण भी किया।

विधायक यादव ने फिल्टर का पूरा निरीक्षण किया और पानी को फिल्टर प्लांट में लाने से लेकर उसे फिल्टर कर नलों तक सप्लाई करने की विधि को बारिकी से देखा और पूरी जानकारी ली। इस दौरान अधिकारियों ने विधायक देवेंद्र यादव के सामने लैब में पानी की टेस्टिंग करके दिखा।


पानी का रिपोर्ट लेकर गए थे विधायक
विधायक यादव अपने साथ टाउनशिप में सप्लाई की जा रही पानी के जांच की रिपोर्ट भी लेकर गए थे। रिपोर्ट दिखाकर अधिकारियों पर नाराजी जताते हुए कहा कि सेक्टर 7, हुडको सहित विभिन्न इलाकों के नलों में ऐसा मटमैला पानी आ रहा है। इसे ठीक करें और लोगों को शुद्ध पानी दे। अशुद्ध पानी सप्लाई करने से लोगों के स्वास्थ्य को खतरा हो सकता है। जो बड़ी चिंता का विषय है।

इस पर अधिकारियों ने उन्हे आश्वसत किया कि पानी पीने योग्य है। विधायक के निर्देश पर अधिकारियों ने कहा कि वे शहर के सभी वार्डों से अलग-अलग जगह से पानी का सैम्पल लेकर जांच करेंगे और उन्हें रिपोर्ट देंगे।

प्राइवेट एजेंसी को दिए काम
विधायक देवेंद्र यादव को अधिकारियों ने बताया कि पानी को साफ करने के लिए उन्होंने एक प्राइवेट एंजेसी को जिम्मेदारी दी है। जो हाई क्वालिटी की क्लोरिन डालकर पानी को साफ करेंगे। जल्द ही पानी पूरी तरह से शुद्ध हो जाएगी और मटमैला भी नहीं रहेगा।

इसकी विधि कोे भी अधिकारियों ने प्रयोग कर विधायक को दिखाया। इस अवसर पर टाउनशिप के जीएम यूके झा, वाटर डिपार्टमेंट के हेड राधिका कृष्णन और व्हीएस राय उपस्थित रहे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...