D-MART, सुमित मॉल और विशाल मेगामार्ट को आयुक्त ने थमाया नोटिस...कहा-सप्ताह में एक दिन बंद रखें मॉल

D-MART, सुमित मॉल और विशाल मेगामार्ट को आयुक्त ने थमाया नोटिस...कहा-सप्ताह में एक दिन बंद रखें मॉल  

January 27, 2021

राजनांदगांव। निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में उन्होंने लिखा है कि- बड़े व्यावसायिक संस्थान व मॉल को सप्ताह में एक दिन बंद रखा जाए। आयुक्त कौशिक ने सन सिटी स्थित डी-मार्ट, लखोली नाका स्थित विशाल मेगा मार्ट एवं कृषि उपज मंडी परिसर बसंतपुर स्थित सुमित मंडी माल के संचालक को छग दुकान एवं स्थापना अधिनियम के अंतर्गत अपने प्रतिष्ठानों को प्रत्येक गुरूवार बंद रखने नोटिस जारी किया है।


आयुक्त कौशिक ने बताया कि नगर पालिक निगम राजनांदगांव क्षेत्रांतर्गत समस्त दुकानों/प्रतिष्ठानों को गोमास्ता एक्ट के तहत सप्ताह में एक दिन बंद रखा जाना है। चूंकि डी-मार्ट, विशाल मेगा मार्ट एवं सुमित मण्डी माल के संचालकों द्वारा अपने प्रतिष्ठान का संचालन प्रत्येक दिवस में किया जा रहा है, जोकि छ.ग. दुकान एवं स्थापना अधिनियम 1958 में उल्लेखित धाराओं का स्पष्ट उल्लंघन है।


अतः उन्होंने नोटिस के माध्यम से उपरोक्त प्रतिष्ठानों के संचालकों को निर्देशित किया है कि आप अपने प्रतिष्ठान प्रत्येक गुरूवार के दिन बंद रखे एवं कोविड-19 के संक्रमण से नियंत्रण व बचाव के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करे। पालन न किये जाने की स्थिति में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, महामारी अधिनियम 1897 एवं भारतीय दण्ड संहिता (1860 का 45) की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जावेंगी, जिसकी जिम्मेदारी संबंधित संचालक की होगी।




विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...