Bhilai Times

छत्तीसगढ़: न्यूज वेबसाइटों में ऐडवर्टिज़मेंट के लिए इम्पैनलमेंट करने ऑनलाइन आवेदन 1 अक्टूबर से होगा शुरू… यहां जानिए पूरा प्रोसेस

छत्तीसगढ़: न्यूज वेबसाइटों में ऐडवर्टिज़मेंट के लिए इम्पैनलमेंट करने ऑनलाइन आवेदन 1 अक्टूबर से होगा शुरू… यहां जानिए पूरा प्रोसेस

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की न्यूज वेबसाइट एवं पोर्टल को आने वाले एक साल के लिए इम्पैनलमेंट करने ऑनलाइन आवेदन 01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2022 होंगे। इंम्पैनलमेंट के लिए निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन जमा किये जा सकते हैं। आवेदन का प्रारूप और इस संबंध में नियम व शर्तें जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट jansampark.cg.gov.in पर उपलब्ध रहेगी।

डिजिटल माध्यम की उपयोगिता एवं आवश्यकता के परिप्रेक्ष्य में न्यूज वेबसाइट/वेबपोर्टल के लिए प्रदर्शन विज्ञापन आवश्यता/उपयोगिता/अवसर और बजट उपलब्धता के आधार पर स्वीकृत किये जाते हैं। नियमों में अन्तर्विष्ट किसी बात के होते हुए भी किसी न्यूज वेबसाइट को शासकीय विज्ञापन प्राप्त करने का कोई अधिकार नहीं होगा।

सामान्यतः निम्नलिखित शर्तें पूर्ण करने वाले पोर्टल/वेबसाइट को समिति द्वारा इम्पैनलमेंट हेतु अनुशंसा की जायेगी-छत्तीसगढ़ राज्य के न्यूज वेबसाइटों का इम्पैनलमेंट 01 वर्ष की अवधि के लिए होगा।

  • प्रतिदिन वेबसाइट्स/पोर्टल को अपडेट भी करना होगा। न्यूज वेबसाइट कम से कम एक वर्ष से ऑनलाइन हो।
  • इम्पैनलमेंट हेतु विगत 06 माह के दौरान न्यूज वेबसाईट की औसत यूनिक यूजर संख्या 50 हजार होनी चाहिए।
  • इस दौरान एवरेज सेशन डयूरेशन न्यूनतम 30 सेकेण्ड होना चाहिए।
  • प्रत्येक वेबसाइट/पोर्टल के अपने होम पेज पर वेबसाइट/पोर्टल के स्वामी, संचालक, संपादक का नाम मोबाइल नंबर, ई-मेल, संपादकीय कार्यालय का पता प्रदर्शित होना चाहिए।
  • इस अवधि के दौरान वेबसाइट का नाम और इंटरनेट का पता (URL) नहीं बदला गया हो।
  • राज्य की गतिविधियों को प्राथमिकता से अपलोड करने वाले वेबसाइट/वेबपोर्टल को विज्ञापन देने में प्राथमिकता दी जायेगी।
  • इसके साथ-साथ समिति उपलब्ध तकनीकी साधनों यथा-विश्वसनीय टैरिफ एनालिसिस टूल अथवा अन्य किसी माध्यम से मासिक दृश्य संख्या यूजर संबंधी रिपोर्ट की पुष्टि कर सकेगी।


Related Articles