Click to Get Latest Covid Updates

क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की हाई लेवल बैठक

क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की हाई लेवल बैठक  

April 5, 2021

Lockdown Latest News Updates: पूरे देश में फिर से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच पीएम मोदी ने एक बार फिर से सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की ये बैठक 8 अप्रैल को हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है.

मीटिंग दिन में 11 बजे से होगी. इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना के प्रभावी प्रबंधन और वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी.

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. इससे पहले उन्होंने 17 मार्च को भी एक बैठक की थी.

प्रधानमंत्री मोदी इससे पूर्व भी कोरोना काल में कई बार मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर वैश्विक महामारी की रोकथाम की रणनीति बना चुके हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 अप्रैल को होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ सुझाव भी लिए जाएंगे.

क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?
गौरतलब है कि कई राज्य पहले से ही लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा चुके हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र ने सोमवार से कई पाबंदियां लागू की हैं जिनमें नाइट कर्फ्यू से लेकर वीकेंड लॉकडाउन तक शामिल है. इसे देखते हुए मीटिंग में राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी.

बता दें कि देश में पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 1,03,558 नए मामलों में से 81.90 प्रतिशत महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब से हैं, जहां संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतारी दर्ज की जा रही है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि केवल महाराष्ट्र में ही एक दिन में सर्वाधिक 57,074 नए मामले यानी कुल 55.11 प्रतिशत मामले सामने आए. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 5,250 और कर्नाटक में 4,553 नए मामले सामने आए.



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...