छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट: आज और कल होगी भारी बारिश… छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटो के दौरान होगी झमाझम बारिश… पढ़िए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

नई दिल्ली/रायपुर। देश में इन दिनों मिलाजुला मौसम है। कहीं बारिश हो रही है, तो कहीं धूप खिली हुई है। खरीफ फसलों के लिए यह धूप लाभकारी है। मौसम एजेंसियों के अनुसार आज यूपी, पूर्वोत्तर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम और भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगस्त अंत तक तेज बारिश की उम्मीद कम है। हालांकि, स्काईमेट के अनुसार दक्षिण पश्चिम राजस्थान व उससे सटे पाकिस्तान में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। उसका कुछ असर एनसीआर के मौसम पर पड़ सकता है। आज दिल्ली में तेज हवाएं चलने का अनुमान है। कहीं कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है।

स्काई मेट वेदर मौसम एजेंसी के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पूर्वी असम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

जम्मू कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, लद्दाख, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज से कुछ दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। वहीं, दक्षिण पूर्वी यूपी और बिहार में कल से दो दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है। हिमाचल, उत्तराखंड में भी अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी मप्र व गुजरात के भी कुछ हिस्सों में आज हल्की वर्षा हो सकती है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

दुर्ग में सरेराह चौक में मर्डर: गैंगस्टर मंत्री यादव...

दुर्ग। दुर्ग में एक बार फिर से हत्या का मामला सामने आया है। ये मामला गैंगवार का लग रहा है। कल रात दुर्ग शहर...

भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए ये पहल अच्छी…...

भिलाई। ऊर्जा फाउंडेशन भिलाई द्वारा भीषण गर्मी में पक्षियों की फिक्र करते हुए मिट्टी के सकोरा का वितरण किया जा रहा है। चेयरमैन सरिता...

दुर्ग में ट्रैक्टर से अलग हुई ट्रॉली… हादसे में...

दुर्ग। दुर्ग जिले में हादसों का दौर जारी है। अहिवारा में मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग दंपति को ट्रैक्टर ने अपने चपेट में ले...

4 को लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती: छत्तीसगढ़...

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा कैल्कुलेटर रायपुर। 4 जून को लोकसभा चुनाव का मतगणना होना है। इसी कड़ी...

ट्रेंडिंग