शकुंतला विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस...बच्चों ने दी नाटक की प्रस्तुति, युवा संसद में ओजस्वी भाषण देने वाले पूर्व छात्र मेहुल का किया सम्मान

शकुंतला विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस...बच्चों ने दी नाटक की प्रस्तुति, युवा संसद में ओजस्वी भाषण देने वाले पूर्व छात्र मेहुल का किया सम्मान  

January 26, 2021

भिलाई। भारतीय गौरव और गरिमा का पर्व ‘‘गणतंत्र दिवस’’ शकुन्तला गु्रप आॅफ स्कूल्स द्वारा संचालित शकुन्तला विद्यालय रामनगर भिलाई में 26 जनवरी को 72वां गणतंत्र दिवस कोरोना परिस्थतियों के नियमों का पालन करते हुये गरिमा पूर्ण ढंग से मनाया गया। छात्र-छात्राओं की अनुपस्थिति में रंगमंचीय कार्यक्रम ही नहीं छात्रों के प्रतिनिधि के रूप में शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा अहम कार्य कुशलता का परिचय देते हुये गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को सम्पन्न किया गया।

विद्यालय के डायरेक्टर संजय ओझा द्वारा राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया गया। नीलगगन में त्रिरंगी आभा बिखेरता राष्ट्रध्वज की शौर्य गाथा राष्ट्रगान और भारतमाता के जय घोष के तुरन्त बाद ही विद्यालय के शिक्षकों ने गर्मजोशी से राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुये ग्रुप के डायरेक्टर संजय आेझा ने प्रतिकूल परिस्थितियों में शिक्षकों की कार्यशैली एवं सहयोग के लिए भी बधाई दी। उन्होंने कहा जैसे ‘‘नाविक तूफान के थपेड़ों में नाव को डूबने से बचाने का प्रयत्न करता है और वह सफल होता है जब उसके कार्य सहयोगी मन, वचन और कर्म से उसकी सोच की दिशा से भागीदारी निभाने लगते है ।

इसी कड़ी में विद्यालय अनेकता में एकता की प्रस्तुति देते हुये ‘‘सुनो गौर से दुनियावालों’’ देशभक्ति गीत से संगीत शिक्षिका आरती जय कुमार एवं समूह ने सम्मोहक प्रस्तुति दी। शिक्षिका दिशा सिंह के निर्देशन में अपने साथियों द्वारा देश में अभी भी शिक्षा की अनिवार्यता जहां-तहां सामन्ति व्यवस्था के उन्मुलन के लिए अभी भी कार्य करना बाकी है विषय पर लघुनाटिका द्वारा प्रस्तुति दी गई । ‘जय जवान, जय किसान’ के साथ ही छत्तीसगढ़ की गौरव गाथा बहुत ही प्रभावी ढंग से संगीत शिक्षिका आरती जय कुमार एवं समूह ने प्रस्तुत किया। शिक्षकों ने मनोज कुमार पाण्डेय के दिशा निर्देशन में सामयिक कविताओं से कवि सम्मेलन का आयोजन कर शाला प्रागंण में समा बांधा।

गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर विद्यालय के पूर्व छात्र मेहुल शर्मा जिन्होंने युवा संसद में अपने वक्तव्य पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बधाई दिये जाने पर विद्यालय की उपलब्धि मानते हुये कवि सम्मेलन में विद्यालय के डायरेक्टर संजय ओझा ने स्मृतिचिन्ह से छात्र को सम्मानित किया। इस दौरान प्राचार्य विपिन ओझा, प्राचार्य (प्रशा) एसएस गौतम, प्राचार्या आरती मेहरा (शकुन्तला विद्यालय-2), मैनेजर ममता ओझा (शारदा विद्यालय रिसाली सेक्टर), वी. दुबे, अभय दुबे, विभोर ओझा, उपप्राचार्या जी. रंजना कुमार, अनिता नायर, हेड मिस्ट्रेस अर्चना मेश्राम, सीनियर मिस्ट्रेस बलजीत कौर, प्रभारी राजेश वर्मा समेत अन्य मौजूद रहे। 



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...