Click to Get Latest Covid Updates

रिसाली निगम में 400 सफाई मित्रों को दिया रैनकोट... आयुक्त प्रकाश सर्वे बोले- कर्मवीरों की सुरक्षा और सेहत का ध्यान पहले पायदान पर

रिसाली निगम में 400 सफाई मित्रों को दिया रैनकोट... आयुक्त प्रकाश सर्वे बोले- कर्मवीरों की सुरक्षा और सेहत का ध्यान पहले पायदान पर  

July 18, 2021

भिलाई। मूसलाधार बारिश हो या फिर कड़ाके की ठंड शहर की स्वच्छता की जिम्मेदारी निगम के सफाई मित्र पर है। बारिश में कोई कर्मचारी भीगते हुए कार्य न करे इसी उद्देश्य के साथ रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने रेनकोट वितरण किया। रिसाली स्थित नए कार्यालय भवन में रेनकोट लेने स्वास्थ्य विभाग के 20 सुपरवाइजर व 380 सफाई मित्र एकत्र हुए थे।
इस अवसर पर आयुक्त ने कहा कि सफाई मित्र निगम का आधार है। उनकी सुरक्षा और सेहत का ध्यान पहले पायदान पर होना चाहिए। सफाई मित्र की वजह से आम नागरिकों को स्वस्थ्य वातावरण मिलता है। बरसते पानी में भी वे पानी निकासी के लिए जूझते हैं और नागरिकों को राहत पहुंचाते है। बारिश में कार्य करते समय सेहत न बिगड़े इसलिए उन्होंने पहल करते हुए महिला एवं पुरूष सफाई मित्रों को रेनकोट देने का निर्णय लिया है। रेनकोट वितरण कार्यक्रम में प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार, एल्डरमेन विलास राव बोरकर, डोमार देशमुख व फकीर राम ठाकुर उपस्थित थे।

आयुक्त ने पूछी समस्याएं
इस दौरान निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने सफाई मित्रों और सुपरवाइजरों से चर्चा की। कार्य करने के समय के साथ ही उनसे क्षेत्र की ऐसी नालियों और नाला के बारे में जानकारी ली जहां सफाई नहीं हुई है। सफाई कर्मचारी व गैंग के सद्स्य का कहना था कि बारिश को देखते हुए मुख्य पानी निकासी के संसाधन मार्ग की सफाई की जा चुकी है। कुछ स्थानों पर कार्य चल रहा है।

जल्द दिया जाएगा एप्रान
उल्लेखनीय है कि तीन माह पहले रिसाली निगम क्षेत्र में कार्य करने वाले सफाई मित्रों को लाॅन्ग बूट व दस्ताना समेत मास्क का वितरण किया गया था। वही आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि प्रत्येक सफाई मित्र को अनिवार्य रूप से एप्रान दिया जाए ताकि कार्य करते समय निगम कर्मचारी की अलग से पहचान हो सके।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...