साहू समाज की मांग हुई पूरी...मेयर देवेंद्र यादव की पहल पर किया जाएगा भवन का निर्माण, समाज के लोगों के साथ किया भूमिपूजन

साहू समाज की मांग हुई पूरी...मेयर देवेंद्र यादव की पहल पर किया जाएगा भवन का निर्माण, समाज के लोगों के साथ किया भूमिपूजन  

January 10, 2021

भिलाई। नगर निगम भिलाई के महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर-6 साहू समाज की मांग पर जल्द ही मंच और शेड का निर्माण किया जाएगा। साहू समाज के इसवर्षों पुरानी मांग आज पूरी हुई। महापौर देवेंद्र यादव के मुख्य आथित्य में रविवार को साहू समाज के लिए मंच और शेड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। करीब 11 लाख की लागत से मंच और शेड का निर्माण किया जाएगा।

क्षेत्रीय साहू मित्र सभा सेक्टर-6 इकाई का पारिवारिक मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन 10 जनवरी को गीता भवन राधा कृष्ण मंदिर प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव रहे। अध्यक्षता साहू मित्र सभा भिलाई नगर के अध्यक्ष हरिद्वारिका साहू ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित महापौर यादव ने कहा कि साहू समाज के आर्शीवाद और प्रेम हमेंशा मुझे मिलता रहा है। हम समाज के हमेशा आभारी रहेंगे। समाज के बिना हम कुछ भी नहीं है।

समाज को जोड़ने और सशक्त बनाने के लिए, समाजिक कार्यक्रम आदि जब भी समाज ने हमें सेवा करने का अवसर प्रदान किया। तब-तब  हमने अपने पूरी निष्ठा और इमानदारी से काम किया। आज यहां आप सभी प्रभुत्वजनों के हाथों से मंच और शेड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर निर्माण पूरा किया जाएगा। समाज के लोगों से मैं मिलते रहता हूं। कुछ समय पहले आप सब ने मुझे एक जिम्मेदारी दी थी जिसे पूरा करने का प्रयास कर रहा हूं।

इसके अलावा साहू समाज सेक्टर 5 भवन में चैन फैंसिंग, मंच आदि का कार्य पूरा किया गया है। सेक्टर 2, सेक्टर 6 में जल्द ही निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इसके अलाव खुर्सीपार में भी समाजिक भवन आदि के लिए जगह का चयन कर भूमिपूजन किया गया है। मेयर देवेंद्र यादव ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है जो मैं समाज के कुछ काम आ सका। इस अवसर पर अध्यक्ष राजेश्वर साहू ने बताया कि सुबह 10 बजे से विभिन्न खेल व मनोरंजक स्पर्धाएं भी की गई।

बच्चे खेल में व महिलाएं और युवतियां रंगोली, म्युजिकल बॉल पॉसिंग और गुलदस्ता सजाओ स्पर्धा में हिस्सा ली। इसके लिए बच्चों का कक्षावार अलग-अलग वर्ग समूह रखा गया है। स्नेहभोज के बाद दोपहर 2 बजे से मंचीय कार्यक्रम व सम्मान समारोह का आयोजित हुआ। शक्षिण, खेलकूद एवं अन्य विधाओं में समाज का मान बढऩे वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। बीएसपी के अफसर ज्ञानेंद्र साहू व धर्मेंद्र साहू विशिष्ट अतिथि रहे। अतिथियों के हाथों से समाज के होनहार बच्चों का सम्मान किया गया है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...