Click to Get Latest Covid Updates

SAIL-BSP में 3 दिनों तक हड़ताल: 30 को टोटल काम बंद करने का निर्णय, पांचों केंद्रीय यूनियनों ने लिया फैसला

SAIL-BSP में 3 दिनों तक हड़ताल: 30 को टोटल काम बंद करने का निर्णय, पांचों केंद्रीय यूनियनों ने लिया फैसला  

June 10, 2021

भिलाई। सेल में अफसरों के बाद पांचों एनजेसीएस सदस्य यूनियनों ने भी वेज रिवीजन को लेकर प्रबंधन पर अड़ियल रवैया अपनाए जाने का आरोप लगाते हुए हड़ताल का ऐलान कर दिया है। 3 दिन तक चलने वाली हड़ताल के पहले दिन यानी 28 जून को कर्मचारी काला फीता लगाकर काम करेंगे।

दूसरे दिन 29 जून को अनशन पर और तीसरे यानी अंतिम दिन 30 जून को काम बंद करेंगे। निर्णय बुधवार को पांचों केंद्रीय यूनियनों की बैठक में हुआ।

जानिए, किस यूनियन ने क्या कहा...

प्रबंधन का रुख अड़ियल
सीटू के नेता तपन सेन ने सेल प्रबंधन के रुख को अड़ियल बताते हुए कहा कि आगे उसने खास उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है। इसलिए हड़ताल ही एकमात्र विकल्प रह गया है। एकजुट होंगे।

अब प्रबंधन अपनी बात मनवाने को आमादा
इंटक के रमेंद्र कुमार के मुताबिक पहले यूनियनें वेज रीजन का प्रस्ताव देकर उसे मानने के लिए प्रबंधन पर दबाव बनाती थी। अब प्रबंधन यूनियनों के प्रस्ताव को खारिज कर अपनी बात मनवाने के लिए दबाव बना रही है।

अनुभवहीन प्रबंधन के कारण अटका मामला
एचएमएस के संजय वढ़ावकर के मुताबिक सेल का वर्तमान प्रबंधन अनुभवहीन है। इसलिए नेगोशिएशन ठीक ढंग से नहीं कर पा रहा। जिसके कारण वेज रिवीजन का पूरा मामला अब तक अटका हुआ है।

सेमिनार के बाद करना चाहिए हड़ताल
बीएमएस के डीके पांडे ने कहा कि कई प्रदेशों में लॉक डाउन है। ऐसे में वर्चुअल सेमिनार कर पहले माहौल बनाना चाहिए।

14 को सभी प्लांटों में हड़ताल के लिए एक साथ नोटिस
इसके बाद इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीवा रेड्डी ने 28 से 30 तारीख तक हड़ताल की रूपरेखा प्रस्तुत की। जिस पर सभी यूनियनों ने सहमति जताई। इसके बाद यह भी निर्णय लिया गया कि सभी संयंत्रों में 14 जून को हड़ताल को लेकर प्रबंधन को नोटिस दिया जाएगा।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...