इस राज्य में कल से खुल रहे हैं स्कूल...छत्तीसगढ़ में कब से खुलेंगे, अब तक डेडलाइन नहीं

 इस राज्य में कल से खुल रहे हैं स्कूल...छत्तीसगढ़ में कब से खुलेंगे, अब तक डेडलाइन नहीं  

January 17, 2021

भिलाई। कोरोना काल के 10 महीने बाद राजस्थान में 9 वीं से 12वीं तक के स्कूल सोमवार से खुलेंगे। अब नियमित क्लास चलेंगी। इसके लिए जयपुर के लगभग सभी स्कूलों ने कोरोना गाइड लाइन की पालना की तैयारी कर ली है। स्कूलों में एंट्री प्वाइंट पर सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए सफेद गोले बनाए गए हैं। एंट्री गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। अब छत्तीसगढ़ में स्कूल कब से खुलेंगे इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। कई पैरेंट्स स्कूल खुलने के फेवर में है तो कई वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। अब तो वैक्सीन भी आ गई है। ऐसे में सरकार कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयपुर के कई स्कूलों में कल से पहले की तरह क्लास चलेंगी। लेकिन बड़े स्कूलों में ऑनलाइन क्लासें भी ऑफलाइन के साथ चलेगी यानी जो स्टूडेंट्स स्कूल में क्लास आने के इच्छुक नहीं हैं, वे ऑनलाइन घर बैठकर वह क्लास ज्वाइन कर सकेंगे। वहीं, बच्चों को स्कूल भेजने पर अभी सभी पैरेंट्स एक राय नहीं है। कुछ की हां और कुछ की अब भी ना बनी हुई है।

कोरोना गाइडलाइन के तहत सबसे पहले प्रोटोकाल NO MASK NO ENTRY का रहेगा। यानी स्कूल में आने वाले सभी स्टूडेंट्स को मास्क पहनकर ही प्रवेश करना होगा।


स्कूलों की एंट्री गेट और क्लास में प्रवेश करने से पहले सभी स्डूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। उनके शरीर का तापमान चेक किया जाएगा।
स्कूल पहुंचने वाले स्टूडेंट्स को पैरेंट्स का लिखित हस्ताक्षर युक्त सहमति पत्र लाना होगा। स्कूल के गेट पर ही इसे चेक किया जाएगा। इसके बाद ही क्लास तक जाने दिया जाएगा।


स्कूल परिसर में प्रवेश करने पर 6 फीट की दूरी रखकर ही लाइन में खड़ा होना होगा। इसके लिए कई स्कूलों में एंट्री गेट से क्लास तक सर्किल बनाए गए हैं।
स्कूलों में प्रवेश करने पर छात्र छात्राओं को हाथ सैनेटाइज करवाया जाएगा।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...